जानिए कंपनी ऑनलाइन बेटिंग को कैसे बना रही है, आसान

2020 से भारतीयों को कोरोनोवायरस महामारी से जुड़े प्रतिबंधों के कारण सभी भारतीयों को घर से अधिक गतिविधियाँ करने की आदत हो गई है। वह ज्यादा से ज्यादा काम अपने घर से ही करते थे यही कारण है कि उन्हें इसकी आदत पड़ गई। इस नए समय ने लोगों को न केवल घर से काम करने में सशक्त किया है, बल्कि कई लोग घर से विभिन्न मनोरंजक से जुड़ी गतिविधियों में भाग लेने और कुछ नया करने का मौका भी दिया। ऑनलाइन गतिविधियों से काफी सारी नई चीजों के बारे में पता चला। धीरे धीरे समय के परिवर्तन के साथ भारत ने काफी सारी चीजे ऑनलाइन करना सीखा।

इस बीच भारतीय ऑनलाइन सट्टेबाजी को आकर्षक और मनोरंजक मानने लगे। ऑनलाइन खेल से न केवल भारतीय मनोरंजन किया बल्कि काफी लोगों ने इसे काफी पैसा भी कमाया और इस समय में ऑनलाइन कैसिनो खेलना एक सबसे लोकप्रिय गतिविधि बन गई।  इस समय के बदलाव के साथ  लोग बदलने उनकी सोच बदली तो वही लोगों ने ऑनलाइन गैंबलिंग का जानने का प्रयास किया। ऑनलाइन सट्टेबाजी शुरू होने के साथ साथ लोकप्रिय भी हो गई। ऑनलाइन गैंबलिंग को समझा और जाना। धीरे धीरे अधिक से अधिक भारतीय ऑनलाइन खेल और अन्य गतिविधियों पर अपना समय लगा रहे हैं।

जिस प्रकार दुनिया डिजिटल होती जा रही है, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि सट्टेबाजी उद्योग ऑनलाइन स्थानांतरित हो गया है। नए जमाने की इस टेक्नोलॉजी ने सट्टेबाजी को आम लोगों के लिए अधिक सुलभ भी बना दिया है। हर व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन होने के कारण आज हर इंसान टेक्नोलॉजी से जुड़ गया है।

भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी की वर्तमान स्थिति

भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े कानून स्पष्ट नहीं है। कुछ राज्यों में यह खेलना लीगल है तो वही कुछ राज्यों में लीगल नही है। तो सबसे पहले आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन गैंबलिंग करने से पहले उस राज्य के बारे में जानने की जरूर है। तभी आप ऑनलाइन या ऑफलाइन गैंबलिंग कर सकते है। ऑनलाइन कैसीनो खेल सकते है ऑनलाइन खेल खेलकर पैसा कमा सकते है।

लेकिन इधर जब हम ऑनलाइन सट्टेबाजी को देखते हैं तो कानून अधिक अस्पष्ट हो जाता है। ऑनलाइन सट्टेबाजी वास्तव में भारत पर नहीं होती है। यह इंटरनेट पर होता है, और अधिक से अधिक सट्टेबाजी साइटें भारत में नहीं बल्कि विदेशों में स्थित हैं। इसलिए जब आप ऑनलाइन गेम खेले तो सई वेबसाइट का चयन करे।  आप ऑनलाइन जुआ खेल सकते है या नही ,यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस राज्य में स्थित हैं।  भारत में कुछ राज्य कौशल जैसे सट्टेबाजी के खेल की अनुमति देते हैं। भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी की वैधता का मुद्दा एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है।

बता दें कि आए दिन बेटिंग सम्बंधित ऑफर भी सामने आते रहते हैं। कई सालों से इन कारणों की वजह से अनेक भारतीय सट्टेबाज़ प्रोत्साहित भी हुए है।  कई वर्षों से देखा गया है की बैंकों ने Mastercard या Visa के माध्यम से सट्टेबाजी साइटों को लेनदेन करने से इनकार किया है और यह परेशानी आज भी यहां मौजूद है।

सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइटें तेजी से इस बाधा को पार कर रही हैं और UPI जैसे नए जमा तरीकों को सक्षम करके ऑनलाइन सट्टेबाजी को भारतीय खिलाड़ियों के लिए अधिक आसान और सुलभ बना रही है। UPI को भारतीयों द्वारा बहुत अपनाया जा रहा है। जिससे भारतीय लोग ऑनलाइन खेल खेलकर अपने पैसे को असली पैसे में बदल सके। इस समय हमारे सामने ऑनलाइन ट्रांसफर करने जैसे साधना भी उपलब्ध है। वही आप अपने जीते हुए पैसे को Paytm , phone pay , द्वारा किसी भी सट्टेबाजी की साइट से असली पैसों में बदल सकते है।

इस सब के बावजूद, एक नए इंसान के लिए ऑनलाइन सट्टेबाजी शुरू करना वास्तव में मुश्किल हो सकता है। समय एक ऐसे सूचना स्रोत की आवश्यकता है , जो भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी की वैधता और सुरक्षा से सम्बंधित सभी जानकारी प्रदान करे।  लेकिन आज के समय में ऐसे स्रोत नही है जो सही जानकारी दे सके। लेकिन आप चाहे तो सीधा इनकी वेबसाइट पर जाकर सट्टेबाजी साइट के बार में जानकारी प्राप्त कर सकते है। जिससे भारतीय सेफ होकर ऑनलाइन कैसीनो खेल सके। इसलिए हमारे सामने काफी सारी आधिकारिक सट्टेबाजी की साइट भी है। जो सेफ होने के साथ साथ आधिकारिक भी हैं।

भारत में ऑनलाइन कैसीनो

भारत के लोगों के लिए सट्टेबाजी का इतिहास पुराना है वही सट्टेबाजी खेल में लोग पैसा जीतते है तो वही हारते भी है। यही नहीं की आप हमेशा जीत जाओगे। भारत में लोग ऑनलाइन सट्टेबाजी करना धीरे धीरे पसंद करने लगे है। वही लोग स्पोर्ट्स में से क्रिकेट पर सट्टेबाजी करना काफी पसंद करते है। वही सट्टेबाजी साइटों ने इसे बहुत आसान बना दिया है आप सीधा साइट पर जाकर अपनी आईडी बना सकते है , किसी भी खेल पर सट्टेबाजी कर सकते है। क्रिकेट के लिए परीमैच, बेटवे, जैसी काफी सारी वेबसाइट है, जो आधिकारिक है और पहली बार लॉग इन करने बोनस भी देती है।

भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी अब सरल है

सट्टेबाजी में रुचि रखने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए My Betting , और परिमैच नाम जैसी साइट ऑनलाइन सट्टेबाजी को सरल बना रही है। यह साइट विभिन्न ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों की तुलना में सही है।  यह साइट आपको सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइटों और प्रत्येक साइटों द्वारा दिए जाने वाले बोनस के बारे में बताती है।

आज के समय में ऑनलाइन बेटिंग साइट ने ऑनलाइन पैसे को असली पैसों में बदलने के लिए कई चीज आसान बना ली है। आप बिना परेशान हुए अपने जीते गए पैसों को यूज कर सकते है। My beting साइट और परीमैच कानूनी रूप से सुरक्षित है। UPI, Paytm,phone pe ने इस  एक दो सालो में ऑनलाइन ट्रासेक्शन को अधिक सरल बना दिया है। आज कल ऑनलाइन बेटिंग साइट  कई तरह के ऑफर्स और बोनस भी देती है। काफी सारे वेबसाइट स्पोर्ट्स पर बेटिंग करने के लिए बोनस देती है। एक बोनस ही है। जिससे लोग आकर्षित होते है और कैसिनो खेलने के प्रति आगे बढ़ते जा रहे है। अगर आप भारतीय है और सट्टेबाजी करके पैसे कमाना चाहते है तो आप सबसे पहले जानकारी प्राप्त करें उसके बाद ही सट्टेबाजी के खेल में उतरे।

Share