मूलभूत सुविधाओं के अभाव में अजनारा सोसायटी के लोगों का फूटा गुस्सा, धरना पर बैठे लोग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/06/2022): ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अजनारा सोसाइटी में बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकाल धरना शुरू । यह अनिश्चितकाल धरना मूलभूत सुविधाओं के लिए किया जा रहा है।

धरना प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि जब तक सोसाइटी में व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं किया जाता तबतक धरना प्रदर्शन चलता रहेगा अगर जल्द ही बिल्डरों ने समस्या का संज्ञान नहीं लिया तो यह आंदोलन और उग्र हो सकता है।

टेन न्यूज़ नेटवर्क ने जब सोसाइटी निवासी दिनकर पांडे से बात की तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोग 3 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन बिल्डर के कानों पर कोई जू नही रेंग रही है अगर हम बिल्डर से मिलने भी जाते हैं तो बिल्डर हमसे मिलने तक मना कर देता है.

सोसाइटी में 15 टावर है और अभी 13 टावर ही बने हैं और उन दो टावरों में बिना रजिस्ट्री करें लोगों को कब्जा दिया जा रहा है और कंस्ट्रक्शन का काम बहुत धीमा चल रहा है अभी तक जितना एरिया इन्होंने बनाया है वह भी संतोषजनक नहीं है. मेंटेनेंस तो हर महीने पूरा लेते हैं लेकिन मेंटेनेंस के हिसाब से कोई सुविधा नहीं दे रहे हैं. हम लोग मेंटेनेंस तो लगभग 6 सालों से दे रहे हैं और 6 सालों बाद भी हमारे पास बच्चों के खेलने के लिए कोई जगह नहीं है

2010 में बिल्डर ने इस परियोजना की शुरुआत की थी 2016 में बिल्डर ने फ्लैट पर कब्जा देना शुरू कर दिया था लेकिन उसकी रजिस्ट्री अभी तक अटकी पड़ी है सोसाइटी के लोगो को मूलभूत सुविधा भी नही है साफ सफाई के लिए भी पर्याप्त स्टाफ नहीं है और जितना भी स्टाफ है उसमें भी यह कटौती कर लेते हैं । हमें कोई सर्विस नहीं मिल रही है और हम मेंटेनेंस वगैरह का पूरा पैसा दे रहे हैं ना ही कोई लाइट बैकअप है ना ही कोई पार्किंग दी हुई है 6 साल हो गए कई लोगों को तो पार्किंग नहीं मिली हुई है रोज सोसाइटी में लोगों में पार्किंग को लेकर लड़ाई होती है और बिल्डर मिलने तक से मना कर रहा है हम यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकाल तक करेंगे जब तक बिल्डर हमारी बात नहीं सुन लेता है।

Share