ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को गंगा जल परियोजना पूरी करने के लिए लेनी पड़ेगी पुलिस की मदद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29/05/2022): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को गंगा जल परियोजना का काम पूरा करने के लिए पुलिस की सहायता लेनी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश शासन ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को गंगा जल परियोजना का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

 

उत्तर प्रदेश शासन ने ग्रेटर प्राधिकरण को निर्देश देने के बाद से प्राधिकरण के अधिकारी अब हरकत में आए हैं प्राधिकरण की एसीईओ अदिति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर गंगाजल परियोजना का काम नहीं रुकता तो 2021 तक गंगा जल परियोजना का काम पूरा हो जाता। लगभग 8 लाख ग्रेटर नोएडा वासियों की गंगा जल परियोजना चंद लोगों के विरोध के चलते 5 साल से लटकी हुई है कुछ लोग दिसंबर 2021 से पल्ला गांव स्थित डब्लूडी पी पर धरना देकर बैठे हैं उन्होंने कहा कि यदि लोग बातचीत से नहीं माने गंगा जल परियोजना को पूरा कराने के लिए पुलिस की मदद भी ली जाएगी। इस संबंध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पुलिस आयुक्त को एक पत्र भी भेज दिया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गंगा जल परियोजना तमाम बाधाओं को दूर करते हुए 2021 में गंगाजल पल्ला के डब्ल्यू डीपी तक पहुंच गया था । लेकिन पल्ला गांव में कुछ लोग डब्लू डीपी पर ही धरने पर बैठ हुए है उनकी जमीन का विवाद दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से जुड़ा है लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की गंगा जल परियोजना को रोक दिया है

 

परियोजना में देरी पर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार ने नाराजगी जताई है शासन ने गंगा जल परियोजना को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मंडल कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि यह योजना ग्रेटर नोएडा के सभी निवासियों के लिए बहुत खास है ग्रेटर नोएडा के सेक्टर और गांव में रहने वाले सभी लोगों को इससे फायदा मिलेगा धरने पर बैठे लोगों से अपील है धरना प्रदर्शन खत्म कर दे की अन्यथा हमें पुलिस की सहायता से आप लोगों को मजबूरन वहां से हटाना पड़ेगा।

Share