23 जून को होगी यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक भूखंड की ई-नीलामी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/05/2022): यमुना प्राधिकरण ने एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए भूखंड योजना निकाली है। योजना में 4 हजार वर्ग मीटर बड़े आकार के भूखंडों का आवंटन होगा। इस श्रेणी में प्राधिकरण ने पहली बार ई-नीलामी से भूखंड आवंटन करेगा, 23 जून को ई-नीलामी होगी।

यमुना प्राधिकरण द्वाराआवासीय को छोड़कर अन्य श्रेणी में भूखंड आवंटन के लिए ई-नीलामी की व्यवस्था लागू की जा चुकी है। प्राधिकरण अभी तक औद्योगिक श्रेणी में चार हजार वर्ग मीटर व उससे छोटे आकार के भूखंड का आवंटन लाटरी व बड़े आकार के भूखंडों का आवंटन साक्षात्कार के आधार पर करता था, लेकिन अब इसके लिए भी ई-नीलामी की व्यवस्था लागू कर दी है। इसके साथ सेक्टर 32, 33 में सामान्य उद्योग व एमएसएमई के लिए चार हजार वर्ग मीटर से बड़े आकार के भूखंड की योजना निकाली है।

सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि योजना में 8 जून तक उत्तर प्रदेश सरकार के निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे।

23 जून को 6 भूखंडों के लिए एक ई-नीलानी होगी। सीओई का कहना है कि अनुभव, पूंजी निवेश, रोजगार सृजन, इकाई को शुरू करने में लगने वाले समय आदि के आधार पर आवंटन किया जाएगा। साथ ही ऑब्जेक्टिव पैरामीटर को पूरा करने वाले आवेदक ही ई-नीलामी में शामिल हो सकेंगे।

Share