दिव्य प्रेम सेवा मिशन द्वारा दिव्य एवं भव्य भजन संध्या का हुआ आयोजन

दिव्य प्रेम सेवा मिशन, हरिद्वार के परिसर में निर्माणाधीन दिव्येश्र्वर ध्यालिंगम मंदिर को समर्पित प्रसिद्ध शिव भजन साधक हंसराज रधुवंशी द्वारा शिव भजन संध्या का गौतम बुद्धनगर विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा में भव्य आयोजन किया गया।

शिव भजन संध्या का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ की गई। इस दिव्य प्रेम संध्या का संचालन डॉ नितिन अग्रवाल ने एक अनोखे अंदाज में किया।

देवभूमि एवं बाबा केदारनाथ की आशीर्वादग्राही उत्तराखंड के प्रांजल एवं माँ गंगा की गोद में फलित हरिद्वार में संचालित लोककल्याण हेतु निस्वार्थ भाव से लोगों के सेवा में सदैव समर्पित संस्था ” दिव्य प्रेम सेवा मिशन” ने अपनी 25 वर्ष की यात्रा पूरी कर ली है। अपने रजत यात्रा के पूर्ण होने के प्रांजल अवसर पर संस्था द्वारा आज अर्थात 20 मई 2022 को ग्रेटर नोएडा स्थित “गौत्तमबुद्ध विश्विद्यालय” के परिसर में सुप्रसिद्ध भजन गायक हंसराज रघुवंशी द्वारा दिव्य भजन संध्या का आयोजन किया है। जहां संस्था के समस्त महनीय व्यक्तित्व एवं प्रबुद्ध कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।

मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार में मंत्री डॉ संजीव बालियान, डॉ अनिल जैन, ब्रिजेश, सांसद डॉ महेश शर्मा, इंडिया एक्सपो मार्ट के चेयरमैन राकेश कुमार, राजेश गुप्ता, जीईएनटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता, डीएम सुहास एलवाई, दादरी विधायक तेजपाल नागर और गौतम बुद्धनगर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आर के सिन्हा उपस्थित रहे।

 

दिव्य भजन संध्या का शुभारंभ सुप्रसिद्ध भजन गायक हंसराज रघुवंशी ने अपनी मधुर आवाज से शिव समर्पित गीतों को गाकर किया। हंसराज रधुवंशी ने ऐसा डमरू बजाया कि भोलेनाथ सहित सारा कैलाश मग्न हो गया और लागी मेरा तेरे संग ओ शंकरा आदि गीत गाकर सभी श्रोताओं का मनमोहा। हंसराज की मधुर आवाज़ में शिव भजन सुनकर सभी श्रोता ताली बजाते और नाचते झुमते नजर आए।

इस भजन संध्या के दौरान रजत यात्रा के पूर्ण होने के पवित्र एवं पावन अवसर पर नव ऊर्जा एवं सेवा भाव से ओतप्रोत कार्यर्ताओं एवं वरिष्ठ सदस्यों द्वारा और व्यापक स्तर मानव सेवा का प्रण लिया गया।

 

संस्था के संस्थापक डॉ आशीष गौतम ने दिव्य प्रेम सेवा मिशन द्वारा दिव्य एवं भव्य भजन संध्या के भव्य आयोजन पर सभी श्रोताओं को तीन बार ओम् नमो मंत्र का जाप करते हुए कहा कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन ने शिव सेवा से ज्ञान का भाव और स्वामी विवेकानन्द का स्त्रोत प्राप्त धारण कर आज अपनी 25 वर्ष की रजत यात्रा पूरी कर ली है।

आगे उन्होंने कहा कहा कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन कुष्ट रोगियों की सेवा करने वाली एक संस्था है। अब मिशन द्वारा कुष्ठ रोगियों व उनके बच्चों के बीच स्वास्थ्य, शिक्षा-संस्कार, स्वावलम्बन के कार्यक्रमों से उन्हें नवजीवन प्रदान कर उनमें जीवन के प्रति आशा व उल्लास का संचार तो कर ही रहे हैं, साथ ही वे तथाकथित सभ्य समाज में ई संवेदना को भी जगाने के प्रयास में निरंतर रहीं हैं। और लोककल्याण में समर्पित योजनाओं को संचालित कर रही है।

इस दिव्य भजन संध्या के भव्य आयोजन में ग्रेटर नोएडा, नोएडा और दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक के हजारों श्रोता‌
उपस्थित रहे।

Share