गलगोटियास काॅलेज में सांसद डॉ० महेश शर्मा ने छात्रों को बाटे टेबलेट, दिया यह सन्देश

युवाओं के तकनीकि सशक्तिकरण हेतु उत्तर प्रदेश सरकार की टेबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण योजना डिजी शक्ति के अंतर्गत गलगोटिया काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी ग्रेटर नोएडा में सत्र 2021-22 में अध्यनरत छात्रों को टेबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण किये गये। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार एवं जिला गौतमबुद्ध नगर के वर्तमान माननीय सांसद डॉ० महेश शर्मा ने मुख्य अतिथि और उत्तर प्रदेश एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम के चेयरमैन सचिन गोयल ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल होकर छात्रों को टेबलेट बांटे।

गलगोटिया काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी, गलगोटिया इंस्टिटयूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टैक्नोलाॅजी और गलगोटिया काॅलेज ऑफ फार्मेसी के कुल मिलाकर 1183 छात्रों को टेबलेट दिये जा रहे हैं।

छात्रों को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि मेरे लिए बड़े गौरव की बात है कि मैं आप सभी प्रिय छात्रों के बीच में उपस्थित हूँ। उन्होंने कहा कि गलगोटिया शिक्षण संस्थान एक मेहनती और युवा सीईओ के नेतृत्व में शिक्षा के मार्ग पर मजबूती से आगे बढ़ते हुए भारतीय शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। यह संस्थान जनपद में शिक्षा का पहला संस्थान कहलाने का गौरव रखता है यह हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। उन्होंने कॉलिज के चेयरमैन सुनील गलगोटिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा तैयार किये गए इस शिक्षा के मंदिर ने पिछले २० वर्षों में लाखों छात्रों को शिक्षित करके देश की सेवा में समर्पित किया हैं।

आगे कहा कि देश के यशस्वी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के साथ-साथ देश वासियों के सम्मान को भी नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया है और भारत को पूरे विश्व में एक नई पहचान दिलाई है।

कॉलेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हमारे माननीय प्रधान मंत्री और हमारे माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में यूपी को डिजिटल बनाने की दिशा में एक सकारात्मक सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश डिजिटल रूप से सक्रिय राज्यों में से एक बन गया है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा यूपी डिजी शक्ति योजना के तहत छात्रों को दिए जा रहे टैबलेट और स्मार्टफोन छात्रों को तकनिकी शिक्षा में और मजबूत बनाएगें। यह टैबलेट और स्मार्टफोन उत्तर प्रदेश के छात्रों के बीच सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करेगा। और गलगोटिया संस्थान यह भी सुनिश्चित करेगा कि कॉलेज की सभी अपडेटस, व्याख्यान नोट्स, पाठ्यक्रम और उपस्थिति इस डिवाइस के अंदर एक ऐप के माध्यम से समाहित हों। हमें पूरी उम्मीद है कि आप सभी छात्र सशक्त होंगे और अपनी क्षमता के अनुसार इनका सद उपयोग करेंगे।

अंत में सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने दोनों अतिथियों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ० अवधेश कुमार, कुलसचिव नितिन गौड़, इंजीनियरिंग काॅलेज के निदेशक डाॅ0 बृजेश कुमार, जीआईएमटी के निदेशक डाॅ0 जेपी पाठक, फार्मेसी के निदेशक डाॅ0 विक्रम शर्मा, रजिस्ट्रार विनोद कुमार, कंप्यूटर सांईस विभाग के डीन डाॅ0 विष्णु शर्मा, प्रो0 रवि पाठक, पॉलीटैक्निक के भगवत शर्मा, व्यवस्थापक अधिकारी आशीष मिश्रा और सभी अध्यापक मौजूद रहे।

Share