आक्रोशित किसानों ने किया स्थानीय विधायक का घेराव, विधायक के खिलाफ शुरू हुई नारेबाजी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14–05–2022): ग्रेटर नोएडा में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम चल रहा है इसी सिलसिले में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों ने शुक्रवार को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह का घेराव किया।

 

किसान रबूपुरा कस्बे में स्थित धीरेंद्र सिंह विधायक के कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। किसानों ने वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी। किसानों ने नारेबाजी लगाते हुए आरोप लगाया कि समस्याओं के निदान को लेकर अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधि तक उदासीन बने हुए हैं। उनकी किसी भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है।

 

किसानों की नारेबाजी शुरू होने के बाद जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह किसानों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी सुहास एलवाई और मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार के साथ किसानों की बैठक हुई ।किसानों ने कई गंभीर मसले म डीएम के सामने उठाए हैं डीएम ने किसानों का आश्वासन दिया है कि सभी जायज मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा।

किसानों में दयानतपुर के किसान हंसराज सिंह ने बताया कि किसानों से एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण करते समय सरकार व प्रशासन ने तमाम वादे किए थे लेकिन सरकार व प्रशासन द्वारा किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। इस दौरान किसानों ने जेवर विधायक को शिकायती पत्र भी सौंपा है।

किसान कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर त्यागी ने जिलाधिकारी से कहा कि हमने भविष्य के लिए जमीन दी थी हमारे साथ अन्याय न करें।

हम लोगों ने अपनी आने वाली पीढ़ियों के भविष्य और देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए जमीन खुशी खुशी दे दी थी ।लेकिन अब हमें दुख महसूस हो रहा है हमें लगता है हमारे साथ अन्याय हुआ है जमीन लेते वक्त सरकार और प्रशासन ने तमाम वादे किए थे लेकिन सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतरी है इस जिले में एक इंच जमीन लेने के लिए किसानों ने अपना खून बहाया है लेकिन हम लोगों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जमीन खुशी-खुशी सौंप दी थी अब हमारे साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

 

डीएम के सामने किसान की ओर से उठाए गए प्रमुख मुद्दों में से किसानों को स्टांप ड्यूटी में छूट नहीं मिली है। किसानों का कहना है कि तहसील जिला प्रशासन में सुनवाई नहीं होती है। टाउनशिप में सरकारी स्कूल नहीं बना प्राइवेट स्कूलों की महंगी फीस हो गई है। एयरपोर्ट से जुड़े काम किसान परिवारों को नहीं मिल रहे हैं बाहर से आकर ही लोग काम कर रहे हैं एयरपोर्ट के लिए।

जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने करीब 1 घंटे तक किसानों की सारी समस्याएं सुनी डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि मैंने सारी बातें सुन ली है जो आपकी समस्या है इस पर शीघ्र समाधान किया जाएगा।

Share