गलगोटियाज विश्वविद्यालय के पॉलिटैक्निक विभाग ने हर्षोल्लास के साथ मनाई महाराणा प्रताप जयंती

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09/05/2022): गलगोटियाज विश्वविद्यालय के पॉलिटैक्निक विभाग ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में महाराणा प्रताप जयंती को बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया।

पॉलिटेक्निक स्कूल के प्रिंसिपल मोहित गहरवार ने कहा कि आज हम उन देश भक्तों को नमन कर रहे हैं जिन्होंने देश की खातिर अपने जीवन को बलिदान कर दिया।

आगे उन्होंने ने कहा देश की युवा पीढ़ी को महाराणा प्रताप के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए।

डाॅ० मीनाक्षी ने कहा कि महान देश भक्तों को पूरा राष्ट्र आज नमन कर रहा है। आज हम जो कुछ भी हैं उन्हीं की बदौलत हैं। महाराणा प्रताप के संघर्षमय जीवन की एक-एक घटना हम सबके लिये अनुकरणीय है।

डाॅ० ए० राम पाण्डेय के संरक्षण में एन एस एस यूनिट-3 (साथना-पथ) के विद्यार्थियों ने अपनी काव्य रचनाओं से महान देश भक्त महाराणा प्रताप को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

शिक्षक और कवि भगवत प्रशाद शर्मा ने भी देश भक्ति की कविताओं का पाठ करके सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया।

प्रो0 देवेश शर्मा ने लाजवाब पंक्तियाँ “तू भी राणा का वंशज मैं भी हूँ राणा का वंशज फेंक जहां तक भाला जाये सुनाकर खूब तालियाँ बटोरी।

कार्यक्रम की शुरुआत में नूतन आनन्द दोहरे, राशिद खान, आरती राजबाला, बी० एम० सिंह, शिखा, पुनीत, प्रशांत, अमित, सुरेन्द्र, नरेश आदि ने माँ सरस्वती को पुष्पांजलि अर्पित की। वंदना, अभिषेक, अमिताभ ने सरस्वती वन्दना करके कार्यक्रम की शुरुआत की।

विवेक, हर्षित, हिमान्शु और अंसुल ने देश भक्ति का गीत ऐ मेरे वतन के लोगों ज़रा आँख में भर लो पानी गाकर सभी की आँखो को नम कर दिया।

पवन मिश्रा और करूणा शर्मा ने भी देश भक्ति की रचनाएँ सुनायी। चमन और मीशा शर्मा ने अपने संबोधन में वतन के रखवालों को नमन किया। और कहा कि सारा देश सदैव उन महान देश भक्तों का ऋणि रहेगा। कैहान खालिद ने मंच संचालन का किया।

Share