भूखंड आवंटन के निरस्त होने से खरीदारों की नींद उड़ी, कब्जा ना मिलने का डर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/05/2022): अजनारा बिल्डर भूखंड आवंटन निरस्त होने से परियोजना में फ्लैट खरीदार परेशान हो गए हैं। फ्लैट खरीदारों को फ्लैट पर कब्जा न मिलने की आशंका सता रही है। खरीदार प्राधिकरण से संपर्क कर यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें फ्लैट मिलेगा भी या नहीं।

बता दें कि यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 22 ए में अजनारा बिल्डर को आवंटित 25 एकड़ के ग्रुप हाउसिंग भूखंड का आवंटन बुधवार को निरस्त कर दिया था। क्योंकि बिल्डर पर करोड़ो रूपये का बकाया था जिसके कारण यमुना प्राधिकरण ने भूखंड आवंटन निरस्त कर दिया। इसके साथ ही बिल्डर की कुल जमा राशि का 25 फीसदी करीब 11 करोड़ रूपये भी जब्त कर लिए थे।

बिल्डर ने भूखंड पर पैनोरमा नाम की परियोजना लॉन्च की थी। इसके लिए प्राधिकरण से 32408 फ्लैट का मानचित्र स्वीकृत कराया था। और आवंटन निरस्त होने से परियोजना में फ्लैट खरीदने वालों की नींद उड़ गई है। खरीदारों को यही डर सता रहा है कि अन्य बिल्डरों की परियोजना की तरह उनके फ्लैट का सपना भी कहीं सपना बनकर न रह जाए।

परेशान फ्लैट खरीदार यमुना प्राधिकरण अधिकारियों से अपने हितों की सुरक्षा करने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि अधिकतर खरीदार अस्सी से नब्बे फीसदी‌ भुगतान कर चुके हैं।

इस मामले पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह का कहना है कि फ्लैट खरीदारों के हित में परियोजना पूरी तरह सुरक्षा रहेगी। और प्राधिकरण इसे पूरा कराकर खरीदारों को‌ कब्जा देगा।

आगे सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि बिल्डर से फ्लैट बुकिंग कराने वालों की संख्या व फ्लैट के भुगतान की राशि की पूरी जानकारी ले ली गई है।

Share