प्रो. कुलदीप मलिक ने छात्रों को पर्यावरण संरक्षण का पढ़ाया पाठ, विश्व पृथ्वी दिवस पर जागरुकता सत्र का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22/04/2022): विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर प्रज्ञान विद्यालय के सभागार में “आओ मिलकर धरा बचाएं” विषय पर जागरूकता-सत्र का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य वक्ता ग्रेटर नोएडा के आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज के अध्यापक प्रोफेसर कुलदीप मलिक रहे।

प्रोफेसर कुलदीप मलिक एक शिक्षक होने के साथ साथ पर्यावरण संरक्षक और समाज सेवी भी है। वह आगरा विश्वविद्यालय द्वारा विद्या-वाचस्पती की उपलब्धि से सम्मानित हुए हैं। और वह शिक्षा क्षेत्र में 21 वर्षों का अनुभव रखते हैं और पिछले कई वर्षों से सामाजिक कार्यों को लेकर संघर्षरत रहे हैं।

प्रोफेसर कुलदीप मलिक ने विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर प्रज्ञान विद्यालय के सभागार में “आओ मिलकर धरा बचाएं” विषय पर जागरूकता-सत्र में सभी छात्र-छात्राओं को वृक्षारोपण के बुनियादी लाभों से अवगत कराते हुए बताया कि किस प्रकार वृक्षारोपण द्वारा धरती को प्रदूषण मुक्त किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने सभी छात्रों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने की भी अपील की।

सत्र का समापन पर्यावरण संरक्षण की शपथ के साथ किया गया। विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित जागरूकता-सत्र का‌ उत्साह पूर्वक संपन्न हुआ।

Share