यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने किया कम्युनिटी लाइब्रेरी & रिसोर्स सेंटर का उद्घाटन

यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बुधवार को सेक्टर 32/33 के निकट ग्राम मुरादगढ़ी में Avery Dennison कम्पनी द्वारा बनाए गए कम्युनिटी लाइब्रेरी & रिसोर्स सेंटर का उद्घाटन किया।

इस केंद्र को कम्पनी द्वारा सीएसआर एक्टिविटी के तहत READ India (Rural Education and Development) NGO के साथ ग्राम मुरादगढ़ी में स्थापित किया गया है।

कार्यक्रम में प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मोनिका रानी, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रविन्द्र, विशेष कार्याधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। उक्त केंद्र पर एक लाइब्रेरी, एक कक्ष में कम्प्यूटर केंद्र तथा एक कक्ष में कौशल विकास केंद्र/ सिलाई कढ़ाई आदि कार्य सिखाया जायेगा।

इस केंद्र में दो से छः वर्ष के ग्रामीण बच्चों के लिए प्ले स्कूल की भी व्यवस्था की गई है। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई, कम्प्यूटर शिक्षा, पर्सनेलिटी डेवलपमेंट आदि चीजों के प्रति रूचि जागृत हो सके, इस दिशा में भी कार्य किया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डॉ अरुण वीर सिंह ने अपने संबोधन में Avery Dennison एवं READ India के प्रयासों की सराहना की, तथा इस सम्बंध में प्राधिकरण द्वारा हरसम्भव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही डॉ सिंह द्वारा कार्यक्रम में ही महाप्रबंधक परियोजना के.के.सिंह को मुरादगढ़ी तक आने के रास्तों को दुरुस्त करने का निर्देश भी दिया गया, जिससे आसपास के लोग भी इसका लाभ उठा सकें।

इस प्रकार के व्यापक सुविधायुक्त लाइब्रेरी एवं रिसोर्स केंद्र खुलने से आसपास के ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है।

Share