शांतिपूर्वक संपन्न हुआ यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंडो का ड्रा, 415 आवेदकों की लगी लाटरी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, (18/04/2022): सोमवार को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी थ्री स्थित सामुदायिक भवन में आवासीय भूखंड योजना का ड्रॉ निकाला गया। एसीईओ मोनिका कुमारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी, सेवानिवृत्त जज जेपी गुप्ता व आईएएस अधिकारी टीएन सिंह की निगरानी में ड्रॉ हुआ।

आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर उन्हें भूखंड का आवंटन किया गया। यह भूखंड 4000, 2000, 1000, 500, 300, 200, 162, 120 वर्गमीटर के थे जो की किसान, दिव्यांग व सामान्य श्रेणी के आवेदकों को आवंटित हुए।

यमुना प्राधिकरण के एसीईओ मोनिका रानी ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र के अंतर्गत यह आवासीय भूखंड योजना लाई गई थी। इसमें 415 प्लांटों की संख्या थी और इसमें तीन पेमेंट प्लान थे।

पहला पेमेंट प्लान केश डाउन था, इसमें 13763 आवेदकों के लिए ड्रा हुआ था और इनके बीच 415 प्लॉटों का आवंटन किया गया। यह प्लाट सेक्टर-16, 17, 18, 20 और 22 डी में स्तिथ है।

उन्होंने बताया कि ड्रॉ प्रक्रिया का लाइव टेलीकास्ट टेन न्यूज के यूट्यूब चैनल पर किया गया। पूरी ड्रा की प्रक्रिया को टेन न्यूज के यूट्यूब चैनल पर फिर से देखा जा सकता है। साथ ही ड्रा की वीडियो व फोटोग्राफी कराई गई है। अगर किसी को किसी भी तरह की कोई आपत्ती है तो यमुना प्राधिकरण के आफिस आकर अधिकारियों से संपर्क कर सकते है उनकी सम्समया का निदान किया जाएगा।

आवासीय भूखंड योजना का ड्रॉ संपन्न हो गया है। सफल आवेदकों की सूची जल्द प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उन्हें आवंटन पत्र भी जल्द प्रेषित किए जाएंगे।

इसी के साथ एसीईओ मोनिका रानी ने यमुना प्राधिकरण की ओर से आने वाली नई स्कीमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कल यमुना प्राधिकरण के औद्योगिक प्लॉटों का आवंटन होगा और आगे कमर्शियल योजना, मेडिकल डिवाइस पार्क, नवीन पेंशन रेजिडेंशियल स्कीम लेकर आएंगे।

 

Share