Greater Noida : श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूर्व एमएलसी ब्रजेश सिंह ने पढ़ाया कर्म प्रधानता का पाठ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 अगस्त 2024): ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के सिटी पार्क यानी सम्राट मिहिर भोज पार्क में श्री कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के अवसर पर सोमवार की रात्रि को नृत्य-गायन प्रतियोगिता (Dance-Singing Competition) एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व एमएलसी ब्रजेश सिंह (Brajesh Singh) और कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अमित राणा उपस्थित रहे।

बता दें कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम के मुख्य आयोजक जीआरडीवी राणा इवेंट प्राइवेट लिमिटेड (GRDV RANA EVENT PVT LTD) और बागेश्वरी म्यूजिक इंस्टीट्यूट (Bageshwari Music Institute) एंड सोसायटी फॉर प्रमोशन ऑफ डांस (Society for Promotion of Dance) सहयोगी की भूमिका में रहे। कार्यक्रम में बाल कलाकारों ने अपनी डांस और गीतों की प्रस्तुतियां दी। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व एमएलसी ब्रजेश सिंह ने बाल कलाकारों को सम्मानित किया।

पूर्व एमएलसी ब्रजेश सिंह ने भगवतगीता के श्लोक “कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन। मा कर्मफलहेतुर्भूर्मा ते सङ्गोऽस्त्वकर्मणि॥” का अर्थ बताते हुए कहा कि कर्म पर ही तुम्हारा अधिकार है, कर्म के फलों में कभी नहीं इसलिए कर्म को फल के लिए मत करो। कर्तव्य-कर्म करने में ही तेरा अधिकार है फलों में कभी नहीं। अतः तू कर्मफल का हेतु भी मत बन और तेरी अकर्मण्यता में भी आसक्ति न हो।

इस मौके पर एडवोकेट मुकेश शर्मा, समाजसेवी हरेंद्र भाटी, टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक एवं पूर्व अनुसंधान अधिकारी भारत सरकार, गजानन माली; बागेश्वरी म्यूजिक इंस्टीट्यूट से प्रभाकर देशमुख और सोसायटी फॉर प्रमोशन ऑफ डांस के निदेशक फनीश्वर भास्कर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share