ग्रेटर नोएडा: गरीब की ठेली हटाने वाले सुपरवाइजर पर गिरी गाज

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/04/2022): अभी कुछ दिन पहले ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कर्मचारियों ने छह अप्रैल को एक गरीब की ठेली अतिक्रमण के नाम पर तोड़ दी थी। रोजी-रोटी का साधन टूटता देखकर गरीब ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के जेसीबी के सामने लेट गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में हड़कंप मच गया।

इसी कड़ी में शनिवार को ठेली के मालिक को आर्थिक मदद देने के साथ एक सुपरवाइजर को पद से हटा दिया गया है। संविदा पर तैनात यह सुपरवाइजर प्रॉजेक्ट विभाग में था। सीनियर मैनेजर को इस मामले में जांच के आदेश भी दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किसी गरीब का घर, रोजगार न उजाड़ने का बयान दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की परीचौक पर ठेली वालों का अतिक्रमण होना आम बात है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी बोर्ड के चेयरमैन के पिछले दिनों दौरे को लेकर शहर के कई मार्गों से अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा था। परीचौक पर रवि के ठेली को जब कर्मचारी हटाने पहुंचे तो उसकी पत्नी पूनम इनसे भिड़ गई। ग्रेटर नोएडा कर्मचारियों का कहना है कि ठेली लगा रही महिला ने एक कर्मचारी के ऊपर चप्पल भी चला दी। इसके बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कर्मचारी ठेली को ट्रक में लादकर ले जाने लगे तो रवि जेसीबी के नीचे लेट गया।

सुपरवाइजर पर गिरी गाज

रवि के जेसीबी के नीचे लेटने के वीडियो वायरल होने के बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ने वर्क सर्किल चार के अधिकारियों से जवाब-तलब के बाद इस घटना को लेकर मौके पर मौजूद कर्मचारियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया। सीईओ के निर्देश के बाद वर्क सर्किल 4 के प्रॉजेक्ट विभाग के एक सुपरवाइजर को पद से हटा दिया गया।

पहले तोड़ा ठेला फिर घर ढूंढ कर की मदद

परीचौक पर जिस गरीब ठेली वाले की रोजी-रोटी को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कर्मचारियों ने हठधर्मिता में बर्बाद कर दिया था, शनिवार सवेरे ही उसका घर खोजने में कर्मचारी जुट गए। परीचौक पर ठेली लगाने दूसरे दुकानदारों से पता चला कि रवि तुगलपुर गांव में किराये के मकान पर पत्नी व तीन बेटियों के साथ रहता है। उसके घर पहुंचकर कुछ सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने आर्थिक मदद दी। इस दौरान वर्क सर्किल चार के कर्मचारी भी मौजूद रहे। शनिवार को ठेली के साथ आर्थिक मदद मिली तो मूलरूप से हाथरस के रहने वाले रवि भी मोदी-योगी की तारीफ करने में जुट गए।

Share