IHGF दिल्ली मेले में आए हस्तशिल्पकारों ने बॉयर्स और आयोजकों को लेकर क्या कहा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (3 अप्रैल 2022): विश्व के नंबर वन हस्तशिल्प एवं उपहार शो IHGF दिल्ली मेले का आज आखिरी दिन है। मेले का यह 53वां संस्करण है।

IHGF मेले का आयोजन 30 मार्च से 3 अप्रैल 2022 के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में किया गया। इस मेले में पुरे भारत से करीब 2200 हस्तशिल्प निर्यातकों ने और 90 देशो के 4000 खरीदारों ने हिस्सा लिया।

टेंन न्यूज़ ने जब निर्यातकों से मेले के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, “2 साल के कोरोना महामारी के बाद आज फिर से यह भव्य आयोजन किया गया है। हमलोग बहुत खुश हैं वहीं अगर हम बात बायर्स की करें तो हमलोग काफी संतुष्ट हैं, काफी संख्या में भारत, इटली, अमेरिका सहित दुनिया के लगभग 90 अलग-अलग देशों से बायर्स आए हैं। उन्होंने हमारे उत्पादों को देखा है औए हमें आर्डर भी मिल रहे है।

आगे उन्होंने बताया कि हम जिस अपेक्षा से यहां आए थे उससे कही अधिक प्रतिक्रिया मिल रही है। इतना ही उन्होंने कहा कि विदेशी बायर्स भारतीय कारीगरों द्वारा निर्मित उत्पाद एवं कलाकृतियों के प्रति काफी आकर्षित हो रहे हैं।

हमने अलग अलग राज्यों से आए प्रदर्शक, उत्तर पूर्वी राज्यों से आए प्रदर्शकों, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार से आए प्रदर्शकों से बात की और बीते 3 दिनों में हुए व्यपार को लेकर जब पूछा तो उन सभी ने मिली जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की, सबने कहा कि अपेक्षा से अधिक का व्यपार हुआ।

वहीं 3 अप्रैल को इस आयोजन का आखिरी दिन है जब हमने प्रदर्शकों से आखिरी दिन से उनकी क्या अपेक्षाएं है इस बारें में प्रश्न पूछा तो उन्होंने कहा कि आखिरी दिन से काफी उम्मीदें हैं, अब तक जो भी ऑर्डर्स आये है कल उसका फाइनल करना है, तो निश्चित रूप से आखिरी दिन काफी खास रहेगा।

वहीं आयोजकों एवं आयोजन की व्यवस्थाओं को लेकर पूछे गए प्रश्न पर सभी प्रदर्शक संतुष्ट दिखे और काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की।

Share