ग्रामीण बच्चों के सपनों को भी मिलेगी उड़ान, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का सराहनीय प्रयास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24-03-2022): ग्रेटर नोएडा के गांवो में रहने वाले बच्चों और खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है. बच्चों के स्वास्थ्य और खिलाड़ियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने गांव में खेलों के मैदान में वॉलीबॉल कोर्ट कबड्डी कोर्ट कुश्ती कोर्ट आदि बनाने का फैसला किया है. सेक्टर या गांव में जरूरत के हिसाब से खेल का मैदान में सुख सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा ।

इसके लिए अथॉरिटी ने 83.61 लाख रुपए की लागत से विकास कार्य कराए जाना प्रस्तावित हो गया है। ग्रेटर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी का कहना है कि इससे गांव की खेल प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा।

वक्त और जरूरत के हिसाब से अथॉरिटी खेल आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों को एक्सपर्ट के टिप्स भी दिलाएगी। टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होते ही जल्द ही कार्य कराए जाएंगे ।

आपको बता दें कि परी क्षेत्र के ग्रामों मे खेल सुविधाएं विकसित करने हेतु जो गांव चिन्हित गए किए गए हैं वह इस प्रकार हैं ग्राम धूम मानिकपुर, ग्राम सैनी, ग्राम खोदना खुर्द, आदि ग्रामों शामिल है।

खेल मैदान के चारों ओर कांटेदार तार की बाड़, मिट्टी भराई , रेसिंग ट्रैक, कबड्डी कोर्ट ,वॉलीबॉल कोर्ट आदि के अनुसार विकसित करने के धनराशि प्रस्तावित कर दी गई है। जल्द ही ग्रेटर नोएडा के गांवो के मैदानों में चार चांद लग जाएंगे।

Share