यमुना एक्सप्रेसवे पर जाम से जल्द मिलेगी राहत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22/03/2022): यमुना प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस-वे के जेवर टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से निपटने की तैयारी कर ली है।

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येदा) ने सोमवार को ऑपरेटर जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड को जेवर टोल प्लाजा पर और अधिक लेन बनाने का निर्देश दिया ताकि यहां भीड़भाड़ की समस्या का समाधान किया जा सके। निर्देश के अनुसार एक्सप्रेस-वे पर राहगीरों को जाम से निजात दिलाने के लिए जेवर टोल पर आगरा से नोएडा आने वाले मार्ग पर जुलाई तक पांच लेंन बढ़ाई जाएगी।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे का उपयोग करने वाले हजारों यात्री सप्ताहांत में टोल प्लाजा पर लंबा जाम होने के कारण लंबे समय तक फंसे रहते हैं। इसलिए हमने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड को तीन टोल प्लाजा-जेवर, मथुरा और आगरा के हर तरफ 05 लेन बनाने का निर्देश दिए है। क्योंकि सप्ताहांत के दौरान यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। इसलिए यात्रियों को जाम से निजात दिलाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड को जल्द से जल्द सभी प्लाजा पर लेन का निर्माण करना होगा। क्योंकि नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कारण जल्द ही एक्सप्रेसवे पर यातायात बढ़ना तय है।

अधिकारियों के अनुसार, कम से कम 25,000 वाहन प्रतिदिन एक्सप्रेसवे का उपयोग करते हैं, और सप्ताहांत के दौरान यह संख्या बढ़कर 50,000 प्रति दिन हो जाती है। आगे उन्होंने कहा कि यात्री घंटों तक जाम में न फंसे रहे इसलिए अब जल्द से जल्द 05 लेन का निर्माण करना होगा। ताकि यात्रियों को सफ़र के दौरान जाम से निजात मिल सके।

Share