गलगोटियास विश्वविद्यालय में हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/03/2022): आज गलगोटियास विश्वविद्यालय में “ आरोहण हिन्दी कल्ब” के द्वारा हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें दिल्ली एन० सी० आर० के दस शैक्षणिक संस्थानों के सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने “वैवाहिक बलात्कार” जैसे संवेदनशील विषय पर अपने विचार रखे।

इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में मुख्य अथिति और निर्णायक समिति के रूप में जैनविच जैंडर स्पेशलिस्ट और दिल्ली एन्टी सैक्सुअल ह्रॉसमैंट कॉउंसिल की मैम्बर ऋचा चड्ढा और जी० डी० गोयंका की एसोसिएट प्रोफ़ेसर श्वेता राठौर ने भाग लेकर सभी प्रतिभागी छात्रों के तर्क-वितर्कों को सुना।

प्रतियोगिता की शुरूआत करते हुए विश्वविद्यालय की माननीय कुलपति प्रोफ़ेसर डा० प्रीति बजाज ने कहा कि हमारे देश और समाज में वैवाहिक बलात्कार एक बहुत ही गंभीर विषय है।

वाद-विवाद के दौरान ५० छात्रों ने वैवाहिक बलात्कार को अपराधिक बनाये जाने के पक्ष में और ५० छात्रों ने विपक्ष में ज़ोरदार तरीके से अपना मत रखा।
प्रतियोगिता के परिणाम आने पर विषय वस्तु के पक्ष में बोलने वाले प्रतिभागियों में अमन यादव प्रथम स्थान, अनुरभ मिश्रा-द्वितीय स्थान और अमित प्रकाश-तृतीय स्थान पर रहे। विषय वस्तु के विपक्ष में बोलने वाले प्रियांशु राज को प्रथम स्थान, मनोज कुमार गौत्तम को द्वितीय स्थान और शैले को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

Share