यूक्रेन में फंसे ग्रेटर नोएडा के छात्र भूखे रहने को मजबूर, परिजन ने लगाई मदद की गुहार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/03/2022): युक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध में पिस रहे हैं भारतीय छात्र। युद्ध के दौरान अब वहां फंसे भारतीयों छात्रों की हालत बद से भी बद्तर होती जा रही है। जिसके चलते छात्र मेट्रो स्टेशन के बेसमेंट में व कुछ खुले आसमान में ठंड में और भूखे- पीयासे रहने को मजबूर हैं। और आलम यह है कि छात्र 500 रूपये लीटर पानी का पीने पीकर और चार दिनों से सिर्फ चाकलेट और बिस्किट खाकर गुजारा कर रहे हैं।

यूक्रेन में फंसे ग्रेटर नोएडा के छात्रों का हाल- बेहाल

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा-1 निवासी पूजा यादव यूक्रेन में खारकीव शहर में एमबीबीएस की छात्रा है। वह इस समय यूक्रेन में फंसे हुए हैं और युद्ध के बीच हमलों से अपने को सुरक्षित रखने के लिए वहां के अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन में छुपे हुए हैं।

पूजा के पिता कन्हैया यादव ने बताया कि हमलें के बाद उनकी बेटी ने कालेज के पास अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन में रह रही हैं। और वहां खाने-पीने का सामान पर्याप्त रूप से प्राप्त ने होने के कारण भूखे-पीयासे रह रही है। जो खाने-पाने का सामान अपने साथ ले गए थे वह भी अब सब समाप्त हो चुका है। और पिछले तीन दिनों से वह बिस्किट व चाकलेट खाकर और 500 रूपये का पानी खरीदकर पीने को मजबूर हैं।

आगे उन्होंने कहा कि दूतावास और राहत कार्यालय से बात करने पर भी वहां से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

ग्रेटर नोएडा के अंसल गोल्फ लिंक सोसायटी के निवासी संचित शर्मा भी रोमानिया बार्डर पर फंसे हैं।

दादरी के दुजाना गांव के निवासी मोहित नागर भी यूक्रेन में फंसे हैं।

इसके साथ यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों के स्वजनों ने विदेश मंत्रालय से सभी भारतीय को सकुशल भारत लाने की अपील की है।

Share