ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी वेगा सोसायटी के फ्लैट में लगी आग, धू-धू कर जला लाखों का सामान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21/02/2022) : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी वेगा सोसायटी में रविवार को देर रात करीब 2‌ बजे एक बंद फ्लैट में आग लग गई। आग लगने से सोसायटी के लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने आग लगने कघ सूचना दमकल विभाग व पुलिस प्रशासन को दी। इसके साथ ही सोसायटी के निवासी भी आग बूझाने में जुट गए।

जानकारी के मुताबिक सोसायटी के डी टावर में 1702 फ्लैट लंबे समय से बंद पड़ा है। जिसमें देर रात अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद सोसायटी में हड़कंप मच गया।

आग इतनी भयंकर थी कि ऊपर के फ्लैट को भी अपनी आग की लपटों की चपेट में ले लिया। ऊपर के फ्लैट में परिवार रहता है । हालांकि रविवार को परिवार के सभी बाहर गए हुए थे। और आग लगने वाले दिन यानि रविवार को घर में एक व्यक्ति था। और‌ व्यक्ति को तो सही सलामत आग से बाहर निकाल लिया गया पर आग लगने से फ्लैट के अंदर लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। इसके साथ ही सोसायटी के निवासि भी आग बूझाने में पुलिस और दमकल विभाग के साथ जुट गए।

सोसायटी के निवासियों का आरोप है कि सोसायटी में अग्निशमन उपकरण तो बस देखने के लिए लगें हैं और जरूरत पड़ने में अग्निशमन उपकरण किसी काम के नहीं है। इसके साथ सोसायटी के निवासियों ने मेंटिनेंस पर आरोप लगाते हुए कहा कि सोसायटी की सुरक्षा में मुस्तैद सुरक्षा कर्मियों को स्प्रिंकलर सिस्टम चलाने तक का बोध नहीं था।

इस घटना के संबंध में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने के कारण दोनों फ्लैटों में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। इसके साथ भी पुलिस को अभी तक आग लगने की कोई स्पष्ट वजह नहीं पता चल पाई है। पहले फ्लैट में आग लगने पर आशंका जताई जा रही थी, फ्लैट में आग शार्ट सर्किट होने से लगी होगी।

लेकिन सोसायटी के निवासियों से आग लगने के संबंध में पूछताछ के दौरान पता पुलिस को पता चला कि जिस फ्लैट में पहले आग लगी उसकी बिजली पहले से ही कटी हुई है। फ्लैट में बिजली न होने शार्ट सर्किट होने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। और निवासियों ने भी शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने से इंकार किया है।

इसी के साथ पुलिस ने बताया कि इस घटना की जांच पड़ताल जारी है।

Share