जीएल बजाज इंस्टीट्यूट में ग्लोबल ह्यूमन रिसोर्स एंड ऑर्गनाइजेशन डेवलपमेंट सेंटर का हुआ उद्घाटन

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च ने 12 फरवरी 2022 को ग्लोबल ह्यूमन रिसोर्स एंड ऑर्गनाइजेशन डेवलपमेंट सेंटर का उद्घाटन समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया। GHRODC का मुख्य उद्देश्य वैश्विक स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में सुशासन के लिए व्यापक क्षमता विकसित करना है।

पंकज अग्रवाल, वाइस चेयरमैन, जीएल बजाज ग्रुप, ग्रेटर नोएडा ने इस अनुकरणीय पहल के लिए सभी संबद्ध हितधारकों को बधाई दी और कहा कि जीएचआरओडीसी सक्षम पेशेवरों और वैश्विक नेताओं को विकसित करने का इरादा रखता है।

डॉ. सपना राकेश, निदेशक, GLBIMR ने अपने स्वागत भाषण में उल्लेख किया कि GHRODC दक्षता विकास के लिए रणनीतियों को विकसित और क्रियान्वित करके क्षमता निर्माण को सक्षम करेगा। डॉ. वी. एन. श्रीवास्तव, प्रोफेसर और केंद्र प्रमुख, GHRODC ने एचआर और ओडी हस्तक्षेपों में पेशेवर उत्कृष्टता हासिल करने के लिए योग्यता मूल्यांकन केंद्रों को विकसित करने की आवश्यकता का दावा किया।

मुख्य वक्ता श्रीनिवास राव, आईएफएस, अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक और प्रबंध निदेशक, महाराष्ट्र बांस विकास बोर्ड (भारत सरकार), मुंबई, महाराष्ट्र और सुनील कुमार मेहता, निदेशक, शिक्षुता प्रशिक्षण बोर्ड, उत्तरी क्षेत्र (भारत सरकार, शिक्षा मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग) ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्पादकता, प्रदर्शन और दक्षता बढ़ाने के लिए इस मजबूत पहल की सराहना की। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि GHRODC प्रासंगिक मानव संसाधन मॉडल को क्यूरेट करके ज्ञान और कौशल को बढ़ावा देने के लिए भारत और विदेशों में उदाहरण स्थापित करेगा।

GHRODC के सलाहकार और संकाय सदस्य अर्थात् डॉ प्राची अग्रवाल, डॉ अर्पण कुमारी और प्रो प्रियंका साधना ने वर्ष 2022-23 के लिए GHRODC द्वारा नियोजित उद्देश्यों, पाठ्यक्रमों, प्रमाणन और सम्मेलनों के बारे में बताया। उद्योग के नेताओं, सरकारी अधिकारियों, शोधकर्ताओं सहित 150 से अधिक प्रतिभागी, शिक्षाविद और छात्र ऑनलाइन सत्र में शामिल हुए।

Share