नाले में सरिया उखाड़ने के दौरान लिंटर गिरने से दो बच्चों की मौत, एक घायल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27/01/2022): ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के म्यू सेक्टर में नालें से सरिया निकालने के दौरान लिंटर गिरने से एक बड़ा हादसा हुआ। हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है। और एक बच्चा घायल हो गया है।

मृतक दोनों बच्चों घोड़ी गांव के रहने वाले थे। बच्चों की पहचान नितेश उर्फ डब्बू और अखिल के रुप में हुई है।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि दादरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत म्यू सेक्टर के पास गांव के एक खेत के समीप नाले में सरिया उखाड़ते दौरान लिंटर तीन बच्चों के सिर पर गिर गया। जिसके कारण तीनों बच्चें लेंटर के नीचे दब गए।

उन्होंने आगे बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तीनों बच्चों को लेंटर के नीचे से बाहर निकाल कर ग्रेटर नोएडा के यथार्थ हाॅस्पिटल में भर्ती कराया। और जहां इलाज के दौरान 11 वर्षीय नितेश उर्फ डब्बू व 13 वर्षीय आकिल दोनों की मौत हो गई। जबकि तीसरे बच्चें अखिलेश की हालत बनीं है।

और तीनों बच्चों की पहचान घोड़ी गांव के निवासी के रूप में मृतक बच्चों की पहचान आकिल (13 साल) व नितेश उर्फ डब्बू (11साल) के रूप में हुई।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला है कि जिस नाले में हादसा हुआ है उसमें पानी नहीं रहता है। और वह नाला हमेशा सूखा ही रहता है। साथ ही सही से मरम्मत न होने के कारण नाला जगह-जगह से टूटा हुआ है। और नाले की गहराई छह फुट जबकि चौड़ाई तीन फुट है। इस वजह से बच्चे आसानी से नाले में उतर जाते थे। लेकिन मंगलवार को नाले में उतरना बच्चों के लिए जानलेवा साबित हुआ। और हादसे में दो बच्चों की मौत हुई और वहीं एक की हालत गंभीर है। जांच में पता चला है कि सरिया उखाड़ते दौरान हादसा हुआ है।

Share