जिला समाहरणालय में हुआ गणतंत्र दिवस गर्वोत्स्व का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26 जनवरी 2022): गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व समाहरणालय में हुआ आयोजित, जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने निर्धारित समय पर किया ध्वजारोहण। सामूहिक राष्ट्रगान में लिया भाग, उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों को संविधान की दिलाई गई शपथ।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभागार में गोष्टी का किया गया आयोजन, गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व आज जिला अधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने निर्धारित समय पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में झंडा रोहण किया उसके उपरांत सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया।इस अवसर पर जिला अधिकारी ने भारत के गणतंत्र का संकल्प सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाया।

तत्पश्चात जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सभागार में भारत के संविधान के संबंध में गोष्ठी का आयोजन हुआ। डीएम सुहास एल वाई ने इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है आज ही के दिन 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ। भारत का संविधान विश्व प्रसिद्ध है और यह हम सभी भारतीयों एक सूत्र में जोड़ता है। आज के दिन हमें संकल्पित होकर अपने दायित्वों का निष्ठा के साथ निर्वहन करने की शपथ लेनी चाहिए और सभी कर्तव्यों को संविधान के अनुसार करना चाहिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वन्दिता श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी एल ए वलराम सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार आदि ने भारत के संविधान के संबंध में विस्तृत विचार प्रस्तुत किए। गोष्ठी का संचालन वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अनुराग सारस्वत ने किया। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा, डिप्टी कलेक्टर कोमल पवार, आबकारी विभाग के अन्य अधिकारी गण, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जे.पी. चंद, अन्य अधिकारीगण एवं कलेक्ट्रेट परिसर के कर्मचारी गण उपस्थित रहे। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

Share