सी सी एस यूनिवर्सिटी के सभी टॉपर्स लॉयड लॉ कॉलेज के

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Greater Noida (15/01/2022): चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के लॉ विभाग में सभी यूनिवर्सिटी टॉपर, ग्रेटर नोएडा के लॉयड लॉ कॉलेज के छात्र रहे. विश्वविद्यालय में हुए ३३ वें दीक्षांत समारोह में माननीय राज्यपाल एवं कुलपति आनंदीबेन ने अपने हाथों से छात्रों को कुलपति अवार्ड से सम्मानित किया. बी. ऐ. एल एल बी. कोर्स में प्रथम टॉपर मान्या जैन ,द्वितीय टॉपर ऋषभ त्रिपाठी , तृतीय टॉपर साक्षी मेहरा रहे. एल एल बी. कोर्स में प्रथम टॉपर प्रिन्सी चौहान, द्वितीय टॉपर शुभांगी रहे. छात्रों को राज्यपाल द्वारा प्रमाणपत्र एवं अवार्ड प्रदान किये गए .

कार्यक्रम में अन्य अतिथि उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा, वाइस चांसलर ऍन. के. तनेजा, प्रो वाइस चांसलर वाई विमला और नागेश कुमार आदि थे .सभी छात्रों को दिनेश शर्मा ने भी सम्मानित किया.विश्वविद्यालय के अंतर्गत उनके स्वयं के कैंपस के अतिरिक्त कुल एक हजार नब्बे महाविद्यालय आते हैं. उन सभी को पीछे छोड़ते हुए ग्रेटर नॉएडा के लॉयड लॉ कॉलेज के छात्रों ने टॉप किया.

माननीय राजयपाल श्रीमती आनंदीबेन ने कहा की आजकल लड़कियां सभी क्षेत्रों में टॉप कर रही हैं. लड़कियां काफी मेहनत कर रही हैं और शिक्षा ही नहीं हर क्षेत्र में लड़कों से आगे जा रही हैं .सारे टॉपर्स में अधिकतर लड़कियां ही हैं. उन्होंने कहा लोग लड़कियो को लड़कों की तरह ही पाले और सभी सुविधाएं दे और बेटियों को खूब पढ़ाएं.उन्होंने छात्रों को टॉपर बनाने में मेहनत के लिए लॉयड कॉलेज की भी सराहना की.

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जी ने कहा कि छात्रों की मेहनत के पीछे शिक्षक का हाथ होता है. शिक्षक अगर ठान ले तो मिट्टी को भी सोना बना देता है.उन्होंने छात्रों एवं शिक्षकों की मेहनत की सराहना की. उन्होंने कहा की की ग्रेटर नोएडा शिक्षा का हब है और आगे भी उम्मीद है कि वहां के छात्र टॉप करते रहेंगे .

Share