गौतमबुद्धनगर : आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू ,उम्मीदवारों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा / ग्रेटर नोएडा ( 14/01/2022 ): गौतमबुद्ध नगर में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर चल रही है। गौतम बुद्ध नगर समाहरणालय परिसर में आज से तीनों विधानसभा सीटों ( नोएडा , दादरी और जेवर) पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिला प्रशासन के मुताबिक नामांकन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन चलेगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए नामांकन के लिए इंतजाम में बदलाव किया गया है।
नामांकन के समय प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्ति निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में जा सकेंगे, और साथ ही प्रत्याशी एप्प के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर आवेदनपत्र की कॉपी निर्वाचन अधिकारी को जमा कर सकते हैं।

बढ़ते संक्रमण के कारण नामांकन के समय किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं दी जायेगी, प्रत्याशी द्वारा नामांकन के समय केवल दो गाडियों का ही प्रयोग किया जा सकता है।‌ किसी भी तरह के वाहन को समाहरणालय परिसर से 200 मीटर पहले ही रोक दिया जाएगा ।

जिला निर्वाचन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि “समाहरणालय परिसर में नोएडा, जेवर और दादरी सीट के नामांकन पत्र जमा होंगे। परिसर के मुख्य द्वार से रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) के कक्ष तक बैरिकेटिंग हो चुकी है। मुख्य द्वार से 200 मीटर पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा, और परिसर के गेट से केवल प्रत्याशी और उनके दो समर्थकों को आरओ कक्ष के अंदर प्रवेश मिलेगा।”

आगे उन्होंने बताया कि “3 बजे के बाद किसी भी प्रत्याशी को आरओ के कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, तीनों आरओ कक्ष में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में नामांकन की प्रक्रिया पूरी होगी। साथ ही नामांकन के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।
नोएडा विधानसभा से चुनाव लडने वाले उम्मीदवारों के लिए समाहरणालय के कमरा नंबर-113 में नामांकन बनाया गया है, दादरी विधानसभा से चुनाव लडने वाले उम्मीदवारों के लिए कमरा नंबर-119 में और जेवर विधानसभा से चुनाव लडने वाले उम्मीदवारों के लिए कमरा नंबर-114 में नामांकन कक्ष बनाया गया है।

Share