जल जमाव से परेशान उद्योगों ने जताई नाराज़गी, कहा पुराने आवंटियों का ख्याल नहीं रख रहा है ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण

टेन न्यूज़ नेटवर्क

 

ग्रेटर नोएडा:- ग्रेटर नोएडा में पिछले कुछ दिनों से असमय बारिश के कारण जगह जगह जल भर गया है जिस से ग्रेटर नोएडा में जल जमाव की बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। इससे स्थानीय लोगों को और ख़ास कर के उद्योगों को काफी परेशानियाें का सामना कर पड़ रहा है।

उद्योगपति एस पी शर्मा ने जल जमाव समस्या पर कहा कि जब से ग्रेटर नोएडा में यूनिट लगाई है, लगातार जल भराव की समस्या से जूझ रहे है, हर बार प्राधिकरण की ओर केवल आश्वासन ही मिलता है, 2013 में अत्यधिक जलभराव की गूंज लखनऊ तक पहुँची, वहा से सचिव साहब ने भी उस वक्त दौरा किया था, उम्मीद जगी कि अभी स्थायी समाधान हो जाएगा लेकिन परिणाम नहीं निकला।

“वर्तमान परिस्थिति यही इंगित करती है प्राधिकरण सिर्फ नई नई स्कीम की घोषणा कर पैसे कमाने में जुटा है। पुराने आविंटियो की सुविधा का भी ख़्याल रखना चाहिए जो नहीं हो रहा है।”

“बरसात के समय में CEO नरेन्द्र भूषण ने वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ दौरा किया था और आश्वासन दिया था, जिससे पुनः उम्मीद जागृत हुई थी
आज की बारिश में बहुत कुछ धुल गया।”

IEA महासचिव संजीव शर्मा ने कहा कि इंडस्ट्रियल एरिया में बारिश के कारण सड़कों पर जल जमा हो जाता है। अभी तो बिन मौसम बारिश के कारण ये हाल है कि हम लोग जल जमाव होने से फैक्ट्रियों में नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल जमाव की समस्या इंडस्ट्रियल एरिया में बहुत ही आम बात हो गई है, प्राधिकरण की ओर से इस पर कोई काम नहीं नहीं जा रहा है।

Share