दिल्ली से बिहार जाने वाली बस से 5 लाख की अवैध शराब बरामद, आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा (21/12/2021) : गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर पुलिस ने आज तड़के ही दिल्ली से बिहार जाने वाली एक लग्जरी डबल डेकर बस से हरियाणा उत्पादित 90 पेटी अवैध शराब बरामद की है। इन पेटियों में 1080 बोतलें शराब थी जिसकी कीमत करीब 5.40 लाख रुपये है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है वहीं उसका एक साथी अभी तक फरार है। पुलिस प्रशासन उसकी तलाश में जुट हुआ है।

पुलिस आयुक्त (ग्रेटर नोएडा) बृज नंदन राय ने बताया कि आज तड़के दनकौर थाना पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली से बिहार जाने वाली वॉल्वो बस में हरियाणा उत्पादित शराब को लेकर बिहार ले जाया जा रहा है । पुलिस ने सूचना के आधार पर नौरंगपुर गांव के पास एक डबल डेकर बस आती हुई दिखाई दी। और जब पुलिस ने बस की तलाशी ली तो उसके अंदर 90 पेटी हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब मिली। शराब की पेटियों को तस्करों ने बस के नीचे एक केबिन बना छुपा रखा है, जिसमें वे लोग शराब भरकर हरियाणा से बिहार ले जाते हैं।

पुलिस ने इस मामले विनोद कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका एक साथी फरार होने में सफल रहा। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पूछताछ के दौरान पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अवैध शराब को दिल्ली से बिहार ले जाकर शराब बेचने की बात स्वीकार की है। और कहा वह दिल्ली से बिहार को चलने वाली कई डबल डेकर बसों के माध्यम से शराब की तस्करी कर हरियाणा से शराब बिहार में पहुंचा रहे हैं। क्योंकि बिहार में शराब बंदी होने की वजह से हरियाणा मार्का शराब वहां पर ऊंचे दाम पर बिक रही है।

Share