मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर में सभा स्थल का किया निरीक्षण, अफसरों को दिए ये आदेश

आगामी 25 नवंबर को भारत के प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास किया जाएगा। इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के उद्देश्य से आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मौके पर पहुंचे और वहां पर सभा स्थल का गहनता के साथ स्थल निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के द्वारा सभा स्थल का बारीकी के साथ स्थल निरीक्षण किया और उन्होंने मंच से लेकर साउंड सिस्टम, नागरिकों के बैठने, ट्रैफिक व्यवस्था आदि के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके उपरांत माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा मौके पर ही सम्मानित जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कार्यक्रम को लेकर गहन समीक्षा बैठक की।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह स्वर्णिम अवसर है कि गौतम बुद्ध नगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास भारत के प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा आगामी 25 नवंबर को किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है। इस प्रोजेक्ट में जहां एक ओर 35 हजार करोड़ की धनराशि व्यय होगी। वहीं दूसरी ओर इस प्रोजेक्ट के माध्यम से लगभग 1 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में सभी वरिष्ठ एवं संबंधित अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी संबंधित अधिकारीगण अपने अपने स्तर पर इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युद्ध स्तर की कार्यवाही सुनिश्चित करें, ताकि नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास कार्यक्रम ऐतिहासिक रूप में संपन्न हो सके।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सभी कार्य से संबंधित अधिकारियों के द्वारा गुणवत्ता परक रूप से पूर्ण कराए जाएंगे। उन्होंने कार्यक्रम को लेकर गहन समीक्षा की। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अधिकारियों के द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के संबंध में विशेष कार्य योजना के तहत कार्य सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने इस बात पर विशेष बल दिया कि आयोजित कार्यक्रम में लाखों से अधिक नागरिक भाग लेंगे। अतः संबंधित अधिकारियों के द्वारा सभी को सभा स्थल पर पहुंचने के लिए विशेष कार्य योजना बनाते हुए उसे अंतिम रूप प्रदान करें, ताकि सभी नागरिक कार्यक्रम स्थल पर समय से उपस्थित हो जाएं। कार्यक्रम में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। साउंड सिस्टम के बारे में भी उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि आयोजित होने वाला यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। बड़ा, अच्छा एवं प्रभावी कार्यक्रम है। इसे सफल बनाने के उद्देश्य से प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा ऐसे प्रयास सुनिश्चित किए जाएं कि कहीं पर भी यातायात में जाम की स्थिति न होने पाए और कार्यक्रम समापन के उपरांत भी कहीं पर यातायात अवरुद्ध न हो तथा सभी नागरिक सकुशल वापस हो इसके लिए यातायात के अनवरत संचालन के संबंध में विशेष तैयारी सभी अधिकारियों के द्वारा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जिन जनपदों से नागरिक भाग लेंगे उनके लिए बस आदि की व्यवस्था समय से सुनिश्चित करा दी जाए। कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त मात्रा में सुलभ शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था मानकों के अनुरूप की जाए। मुख्यमंत्री के द्वारा इस अवसर पर अन्य बिंदुओं पर भी कार्यक्रम को सफल बनाने के संबंध में प्रशासनिक पुलिस एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए। बैठक समापन के उपरांत माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा मीडिया बंधुओं के साथ प्रेस ब्रीफिंग भी की गई।

इस अवसर पर सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक धीरेंद्र सिंह जेवर, पंकज सिंह नोएडा, तेजपाल नागर दादरी, अन्य जनपदों के जनप्रतिनिधि गण,अधिकारियों में अपर मुख्य सचिव, कमिश्नर मेरठ मंडल सुरेंद्र सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना विकास प्राधिकरण डॉक्टर अरुण वीर सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा ऋतु महेश्वरी, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण नरेंद्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, आई.जी. मेरठ प्रवीण कुमार, अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार, जिला अधिकारी सुहास एल.वाई, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौके पर उपस्थित रहे।

Share