पंचशील हाइनिश के निवासियों को जल्द मिलेगी इंटरकॉम की सुविधा, प्राधिकरण के अधिकारी ने दिया आश्वासन

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 1 स्थित पंचशील हाइनिश परियोजना के निवासियों व बिल्डर प्रतिनिधि की बैठक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में हुई। प्राधिकरण के ओएसडी बिल्डर संतोष कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में खरीदारों ने सोसाइटी के रखरखाव सुविधाएं रजिस्ट्री से जुड़े मसले उठाए। जिस पर ओएसडी ने बिल्डर से एक सप्ताह में रोडमैप उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर फ्लैट खरीदारों के मसले सुलझाने के लिए बिल्डर विभाग की तरफ से बिल्डर बायर्स की बैठकें हो रहीं हैं। बृहस्पतिवार को हुई बैठक में पंचशील हाइनिश के फ्लैट खरीदारों ने बताया कि सोसाइटी में सीसीटीवी कैमरे कम लगे हुए हैं। इससे सोसाइटी की सुरक्षा पुख्ता नहीं हो पा रही। कई कैमरे फंक्शनल नहीं है। सोसाइटी में कुछ और जगह सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत है। निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में इंटरकॉम की सुविधा नहीं है, जिससे निवासियों को आपस में बात करने में दिक्कत होती है। जिम में उपकरण बहुत कम लगे हुए हैं। एसटीपी फंक्शनल नहीं है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी काम नहीं कर रहा। निवासियों ने मेंटेनेंस कर्मचारियों के व्यवहार पर भी सवाल उठाए। सोसाइटी के दो टावरों के फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं हुई है। संतोष कुमार ने बिल्डर से कागजी प्रक्रिया पूरी कर इन दो टावरों की ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट शीघ्र प्राप्त करने व खरीदारों के नाम रजिस्ट्री करने के निर्देश दिए।

ओएसडी संतोष कुमार ने निवासियों की इन शिकायतों पर बिल्डर प्रतिनिधि से तत्काल अमल करने के निर्देश दिए। संतोष कुमार ने सोसाइटी में सीसीटीवी कैमरे और लगवाने, सोसाइटी में लगे फायर उपकरणों की जानकारी देने के लिए मॉकड्रिल कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि एसटीपी और रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को जांचने के लिए प्राधिकरण की टीम मौके पर निरीक्षण करने जाएगी। ओएसडी ने बिल्डर से इन सभी समस्याओं को हल करने का एक सप्ताह में रोडमैप बना कर देने के निर्देश दिए हैं।

Share