एनसीसी कैंप में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन, विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीते 11 मैडल

गलगोटियाज विश्वविद्यालय के तत्वाधान मे चल रहे 40 वी यूपी बटालियन एनसीसी सिकंद्राबाद का सात दिवसीय कम्बाइंड एनुवल ट्रेनिंग कैम्प 124 के बी सर्टिफिकेट का समापन कार्यक्रम किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कमाडिंग अधिकारी कर्नल राजीव वर्मा ने सभी कैडेटस को सम्बोधित किया। कैम्प में 525 कैडेटस ने सात दिनो तक ड्रिल, पीटी, फाइरिंग, वैपन ट्रेनिंग और स्पोर्टस का संयुक्त रूप से अभ्यास किया।

इस कैम्प के दौरान ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर निलेश भनोट सेना मेडल ने कैम्प का निरक्षण किया और सभी अधिकारियों एवं कैडेटस को दिशा निर्देश दिये।

आज कैम्प में बी सर्टिफिकेट की विभिन्न प्रतियोगिताओं के कैडेटस को पुरस्कृत किया गया। कर्नल राजीव वर्मा ने गलगोटियाज विश्वविद्यालय के कैडेट अनिकेत गर्ग को जूनियर अंडर आफिसर और एमबीपीजी दादरी की कैडट संगीता भाटी को सिनियर आफिसर पद से पदोन्नत किया।  फाइरिंग में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के कैडेटस प्रियांशु को गोल्ड मेडल सिद्धार्थ भारद्वाज को सिल्वर और ज्येश पालमिया को ब्रांज मेडल दिया गया। ड्रिल प्रतियागिता में गलगोटियाज के अनिकेत गर्ग को गोल्ड प्रियांशु को सिल्वर और जेएसपीजी सिकंद्राबाद के हरेंद्र को ब्रांज मेडल दिया गया। ड्रिल प्रतियोगिता के कन्या वर्ग में एमबीपीजी दादरी की संगीता भाटी को गोल्ड जेएसपीजी सिकंद्राबाद की शालू चौधरी को सिलवर और जेपीएस की मेघा रानी को ब्रांज दिया गया। बैस्ट क्विज में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के प्रियांशु दिक्षित को गोल्ड गर्व सिंह को सिलवर और सिद्धार्थ को ब्रांज मिला। निबंन्ध प्रतियोगिता में डीपीएस ग्रेटर नोएडा के आयुश को गोल्ड अर्शलेन की लक्ष्मी को सिलवर और रीयान इंटर नैशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के अर्नव को ब्रांज मेडल दिया गया।

इस कैम्प में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के कैडेटस ने अलग अलग प्रतियोगिताओं में शांदार प्रदर्शन करते हुुए कुल 11 मेडल अर्जित किये, जो कि भाग ले रहे सभी 17 शैक्षिक संस्थानों में सबसे अव्वल प्रदर्शन रहा।

मुख्य अतिथि डॉ0 प्रीति बजाज वाइस चांसलर गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने सभी विजेता कैडेटस को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में सुबेदार मेजर सुरेंद्र सिंह, डॉ0 नितिन गौड, रजिस्ट्रार गलगोटियाज विश्वविद्यालय, एनसीसी इंस्ट्रक्टर दुश्यन्त राणा और सीटीओ गार्गी त्यागी विशेष रूप से मौजूद रहे।

Share