गलगोटिया कॉलेज में हुवावे आईसीटी प्रतियोगिता लॉन्च इवेंट का हुआ आयोजन

Greater Noida: गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी ग्रेटर नोएडा के बी टेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग ने गुरुवार, 19 अगस्त को ऑनलाइन माध्यम से तीसरी ‘हुवावे आईसीटी प्रतियोगिता लॉन्च इवेंट 2021-22’ का आयोजन किया। नई आईसीटी प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त करने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए सभी शाखाओं के छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। कॉग्निटेल ट्रेनिंग सर्विसेज के सत्य मिश्रा ने कार्यक्रम की रूप रेखा बताते हुए बैठक के एजेंडे को विस्तार से बताया।

हुवावे आईसीटी टैलेंट इकोसिस्टम डेवलपमेंट के प्रबंधक रोहित दुबे के निमंत्रण पर गलगोटिया कॉलेज के निदेशक डॉ बृजेश सिंह ने कॉलेज और हुवावे के बीच हुए एमओयू के पिछले वर्षों की सफलता के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को पूरा करने के बाद छात्र उद्योग के लिए तैयार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि 5 छात्रों को हुवावे-ई दूरसंचार में चुना गया है। जबकि अन्य का माइक्रोसॉफ्ट टेक्नोलॉजीज में चयन हुआ है। हुवावे-ई इंडिया एंटरप्राइज बिजनेस डिपार्टमेंट के महाप्रबंधक हिमांशु महाजन ने कंपनी की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कॉग्निटेल ट्रेनिंग सर्विसेज के राजीव काबरा ने आधिकारिक तौर पर आईसीटी प्रतियोगिता 2021-22 का शुभारंभ किया।

राजीव काबरा ने प्रतियोगिता के नेटवर्क और क्लाउड कंप्यूटिंग ट्रैक के बारे में चर्चा की। उन्होंने प्रतियोगिता के विभिन्न दौरों के बारे में भी चर्चा करते हुए बताया कि आईसीटी प्रतियोगिता का अंतिम दौर चीन के हुवावे-ई  मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के आखिरी में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के एचओडी डॉ लक्ष्मणन और ईसीई के इंडस्ट्रियल सिंगल पॉइंट ऑफ कॉनटैक्ट अमनप्रीत सिंह सैनी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि ईसीई विभाग छात्रों को सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। ताकि वे अपने करियर के लिए तैयार हो सकें।

Share