उत्तराखण्ड सांस्कृतिक समिति ग्रेटर नोएडा के सदस्यों ने वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

ग्रेटर नोएडा: पर्यावरण सुरक्षा के तहत रविवार को उत्तराखण्ड सांस्कृतिक समिति ग्रेटर नोएडा के सदस्यों ने सेक्टर गामा-1 स्थित कम्युनिटी सेंटर के आसपास वृक्षारोप किया। इस दौरान समिति के सदस्यों द्वारा नीम, जामुन, शहतूत आदि के पौधे लगाए गए। उल्लेखनीय है कि समिति हर साल ग्रेटर नोएडा के आसपास वृक्षारोपण करती आ रही है। समिति के अध्यक्ष जेपीएस रावत ने कहा कि भविष्य में भी समिति पर्यावरण की सुरक्षा हेतु वृक्षारोपण करती रहेगी।

इससे पहले संस्था की मासिक बैठक भी आयोजित की गई। बैठक में संस्था की कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए संस्थापक सदस्य डीएस नेगी को सर्वसम्मति से समिति का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस दौरान समिति द्वारा एक बार फिर से लम्बे समय बाद सदस्यों के जन्मदिन को सामूहिक रूप से मनाने की प्रक्रिया आरंभ की गई। जिसके अन्तरगत कल संस्था के वरिष्ठ सदस्य जैनेंद्र रावत, अजेंद्र रावत, एलके जोशी और राजपाल सिंह के सामूहिक जन्मदिन के उपलक्ष्य में केक काट कर मिष्ठान वितरित किया गया।

इस मौके पर जेपीएस रावत के अलावा जैनेंद्र रावत, डीएस नेगी, तारा दत्त शर्मा, बच्ची राम रतूड़ी, ललित पडलिया, अजेंद्र रावत, सुबोध नेगी, अशोक उपाध्याय, केएन लखेड़ा, एलके जोशी, जेपी रावत, राजपाल रावत, केएन फुलारा, हेम चंद तिवारी, चंद्रा नौटियाल, एमसी भट्ट, सुभाष मुंडेपी आदि सदस्य मौजूद रहे।

Share