अम्बुजा सीमेंट प्रा०लि० ने दादरी सरकारी अस्पताल को दिए 10 आधुनिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

ग्रेटर नोएडा। आज कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौर में हर कोई अपनी और अपनों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। क्योंकि महामारी आए दिन लोगों की जिंदगियों को लील रही है। ऐसे में दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने मंगलवार को दादरी सरकारी अस्पताल का दौरा करने के बाद कुछ बड़े कदम उठाए हैं। ताकि क्षेत्र के लोगों को कोरोना महामारी से पीड़ित होने पर उन्हें समय से इलाज मुहैया कराया जा सके और लोगों के जीवन को बचाया जा सके। जिसके तहत विधायक ने विभिन्न संस्थानों व समाजसेवियों से बात कर उनके सीएसआर फंड से दादरी सरकारी अस्पताल को बैड, आक्सीजन कंसंट्रेटर, पीपीई किट, आक्सीजन सिलेंडर समेत विभिन्न मेडिकल संबंधी सामग्री दान कराई है। ताकि आने वाले दिनों में दादरी सरकारी अस्पताल को भी कोविड अस्पताल में तब्दील किया जा सके।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बताया कि सरकार और स्थानीय जिला प्रशासन लगातार कोरोना महामारी पर काबू पाने के तमाम प्रयास कर रहे हैं। जिसके लिए जिले में तमाम स्थानों पर सेंटर बनाकर वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है। लेकिन उसके बावजूद भी लोग बड़ी संख्या में आए दिन इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं और अपनी जान गवा रहे हैं। जिसमे दादरी का ग्रामीण क्षेत्र भी अछूता नहीं है। वहीं दादरी क्षेत्र के लोगों को बीमारी के इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा व नोएडा के अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को प्रसाशन के अधिकारियों के साथ दादरी का दौरा कर क्रूस डिवाइन अस्पताल को 50 बैड का कोविड अस्पताल घोषित किया गया। वहीं अब दादरी सरकारी अस्पताल को भी कोविड अस्पताल बनाए जाने के प्रयास किए जा रहे है। जिसके लिए सामाजिक स्तर पर प्रयास कर संसाधन जुटाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत बुधवार को ऐस ग्रुप के सदस्य एवं भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष प्रताप सिंह नागर को प्रेरित कर उनसे दादरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए दस आधुनिक अस्पताल बैड़, दस ऑक्सीजन सिलेंडर, दस नियमुलाइज्र, बड़ी संख्या में कोरोना संबंधी दवाएं, पांच ऑक्सीमीटर, बीपी मशीन व पीपीई किट दान कराए गए हैं। वहीं इसी दौरान अम्बुजा सीमेंट प्राइवेट लिमिटेड दादरी के सौजन्य से 10 आधुनिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दादरी सरकारी अस्पताल को दान किए गए हैं। जिनके सहयोग से आने वाले दिनों में दादरी सरकारी अस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील किया जा सकेगा। वहीं अस्पताल में क्षेत्र के कोविड मरीजों को इलाज मिल सकेगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष युवा मोर्चा प्रताप नागर, सांसद प्रतिनिधि बलराज भाटी, दादरी नगर पालिका चेयरमैन गीता पंडित, प्रभारी उपजिलाधिकारी अशोक गुप्त, दादरी सीएचसी प्रभारी डॉ संजीव सारस्वत, डॉ अमित चौधरी, कपिल चौधरी, सतेंद्र चौहान आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद थे।

Share