आई. टी. एस. बायोटेक्नोलॉजी विभाग में प्रेशर एंड फेयरवेल पार्टी – 2021 का आयोजन

आई0टी0एस0, मुरादनगर में 24 मार्च, 2021 को बैच 2020-23 बायोटेक्नोलॉजी में एडमिशन लेने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी एवं बैच 2018-21 में पासआऊट होने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों ने मिलकर किया। सीनियर बैच के छात्रों द्वारा शिक्षकगण के दिशा निर्देश में फ्रेशर पार्टी का थीम मिराक रखा गया।

कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षा प्रदान करने वाली देवी माँ सरस्वती की वंदना से की गई तथा उनके सम्मुख दीप प्रज्वलित कर उनसे शिक्षा का वरदान माँगा गया।
इस कार्यक्रम में श्री अर्पित चड्ढा (वाईस चेयरमैन – आई0टी0एस0 एजुकेशन ग्रुप), डाॅ0 सी0एस0 राम (निदेशक – आई0टी0एस0 इंस्टिट्यूट आॅफ हैल्थ एण्ड एलाइड साइंसेस), एवं डाॅ0 संजीव शर्मा विभागाध्यक्ष (बायोटेक्नालाॅजी) की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

श्री अर्पित चड्ढा जी ने सभी को सम्बोधित करते हुए नवागंतुक विद्यार्थियों का आई0टी0एस0 में स्वागत किया एवं पासआऊट होने वाले छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी। उन्होंने फ्रैशर बैच को आई0टी0एस0 में दी गई सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्रों को न केवल शिक्षाविदों बल्कि विभिन्न अतिरिक्त गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस तरह के शानदार कार्यक्रम के आयोजन के लिए द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्रों की प्रशंसा की।

डाॅ0 संजीव शर्मा ने नवोदित बायोटेक्नोलाॅजी का हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने छात्रों को बायोटेक्नोलॉजी के महत्व और नये आगामी क्षेत्रों में बायोटेक्नोलॉजी के अवसरों से अवगत कराया। उन्होंने सॉफ्ट स्किल्स और अच्छे बौद्धिक कौशल के महत्व को भी समझाया। उन्होंने पासआऊट होने वाले छात्रों को भविष्य की चुनौतियों एवं उनसे लडने के लिये रणनीति भी बताई।

फ्रेशर एवं फेयरवेल पार्टी एक ऐसा अवसर है जिसके लिए जूनियर एवं सीनियर दोनों बैचों को बेसब्री से इंतजार होता है। यह अवसर उन्हें एक-दूसरे के साथ बातचीत करने और अपनी बाॅन्डिंग को मजबूत करने में मदद करता है। डाॅ0 संजीव शर्मा ने बताया कि हमारा काॅलेज रैगिंग मुक्त है तथा सीनियर बैच की नितान्शी एवं पाविशा त्यागी ने सभी नए छात्रों को रैगिंग न करने का आश्वासन दिया तथा उनकी मदद करने का प्रण लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत तान्या सिंह एवं उनके ग्रुप द्वारा गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुति से हुई। फ्रेशर एवं फेयरवेल पार्टी में जूनियर एवं सीनियर विद्यार्थियों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम जैसे नृत्य, संगीत, नाटकीय कार्यक्रम आदि प्रस्तुत किये। सभी रंगारंग कार्यक्रम के बाद फ्रेशर एवं फेयरवेल राउंड आयोजित किया गया। जिसके विजेता निम्नलिखित हैः-
मि0 फ्रेशर – विकास पाल
मिस फ्रेशर – सायमा सैफी
मि0 फेयरवेल – दीपनारायन त्रिपाठी
मिस फेयरवेल – श्रुति सिंह
मि0 वेल ड्रेस्ड – आस्था त्यागी
मिस वेल ड्रेस्ड – दीपनारायन त्रिपाठी
इस आयोजन पर सीनियर बैच की दीपांशी तथा दिया तोमर ने श्री अर्पित चड्ढा जी, डाॅ0 सी0एस0 राम, डाॅ0 थंगराज, डाॅ0 संजीव शर्मा एवं सभी शिक्षक गण एवं सीनियर बैच का हार्दिक धन्यवाद किया।
आयोजन के अंत में शिक्षकगणों द्वारा जूनियर एवं सीनियर को उपहार भेंट किए गए। कार्यक्रम का समापन हर्ष और उल्लास के साथ डी0जे0 पार्टी द्वारा हुआ।

Share