यूनिवर्सिटी टाॅपर बनी आई टी एस की छात्र-छात्रायें.

आईटीएस काॅलेज की छात्राओं ने बी0एस0सी (बायोटैक्नोलोजी) एवं एम0एस0सी0 (बायोटैक्नोलोजी) परीक्षाओं में बाजी मारी। बी0एस0सी (बायोटैक्नोलोजी) की छात्रा आस्था त्यागी ने परीक्षा में सर्वाधिक 82.66 प्रतिशत अंक और एम0एस0सी (बायोटैक्नोलोजी) की छात्रा महक गर्ग ने 89.63 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पहला स्थान हासिल किया। दोनों छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय आईटीएस समूह के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चढ्डा एवं वाईस चैयरमैन श्री अर्पित चढ्डा को दिया।
आस्था त्यागी ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए हर कदम पर प्रोत्साहन की बहुत आवश्यकता होती है जोकि काॅलेज के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चढ्डा ने प्रदान की। सत्र के बीच में जहाँ हर शैक्षिणिक संस्थान में कोरोना महामारी की वजह से लैक्चर्स में असुविधा हुई वहीं आईटीएस काॅलेज की पढ़ाई मे कोई कमी नहीं दिखाई दी। महक गर्ग का कहना है कि आईटीएस काॅलेज के उपयुक्त प्रंबधन और शिक्षकों के पूर्ण सहयोग से शिक्षा प्राप्त करने में कोई बाधा नहीं आई। कोविड-19 महामारी के दौरान भी सारी कक्षायें सुचारू रूप से हुई और अध्ययन सामग्री (ई-कन्टेंट) छात्रों को उपलब्ध करायी गई। बी0एस0सी0 (बायोटैक्नोलोजी) की परीक्षा में पहले स्थान के अतिरिक्त दूसरे स्थान पर अंजलि, चैथे स्थान पर भावना शर्मा, पाॅचवे स्थान पर कृतिका जोशी, छठें स्थान पर लवली शर्मा, आठवें स्थान पर नितिग्या गंगवार तथा दसवें स्थान पर वर्षा थाडियान ने अपनी जगह बनाई। एम0एस0सी0 (बायोटैक्नोलोजी) की परीक्षा में आईटीएस के छात्राओं ने टाॅप 10 में से तीन स्थानों पर अपनी जगह बनाई जिसमें तीसरे स्थान पर विभूति तायल, सातवें स्थान पर हर्षिता जोशी ने अपनी जगह बनाई।
सभी छात्राओं ने अपनी सफलता के लिए आई0टी0एस0 इंस्टिट्यूट ऑफ़ हैल्थ एण्ड एलाईड सांइसेस के बायोटैक्नोलोजी डिपार्टमेंट के हेड डाॅ संजीव शर्मा और सभी शिक्षको का धन्यवाद दिया जिनके मार्गदर्शन में वो परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर पायीं।

Share