कोविड-19 के बाद रोजगार की उपलब्धता और उद्योगो की आवश्यकताओं के बारे लाइव बेविनार का आयोजन

आई0टी0एस0 इंजीनियरिंग काॅलेज के सीआरसी विभाग ने लाइव बेविनार श्रंखला में छठे बेविनार का आयोजन किया। क्योंकि अधिकांश छात्र कोविड 19 के बाद रोजगार की उपलब्धता और उद्योगो की आवश्यकताओं के बारे में चिंतित हैं, इसलिए सीआरसी विभाग ने छात्रों को सही दिशा देने के लिए इस बेविनार का आयोजन किया। यह सीआरसी विभाग और प्लेसमेंट 2021 के लिये रोजगार के सभी पहलुओं पर अपने अनुभवों का आदान-प्रदान करने ओर साझा करने के लिए काॅर्पोरेट मैनेजरो, शिक्षाविदों और छात्रों को एक साथ लाने का प्रयास है।
इस बेविनार के मुख्य वक्ता श्री अमिताभ चतुर्वेदी सीनियर एच आर मैनेजर, पी0एस0 क्नीक आईटी थे। श्री चतुर्वेदी आईटी एंड हायरिंग में एक विशेषज्ञ है जो टीएंडम कंसल्टिंग सर्विस, सेल्स कंसल्ंिटग लिमिटेड जैसी बहुत सी प्रमुख कंपनियों में 19 वर्ष के अनुभव के साथ काम कर चुके है।
इस बेविनार का विषय ’’कोविड 19 से कैम्पस 2021’’ था और हमारे मुख्य वक्ता श्री चतुर्वेदी ने अपने व्यवहारिक अनुभव को छात्रों के साथ साझा किया। उन्होंने कहा भविष्य में भले ही कोविड 19 का आसर होगा लेकिन हमें भविष्य की महामारी के साथ तैयार रहना है और सकारात्मक बने रहना है, आईक्यू को बढ़ाना है। बेविनार का समापन करने हुए श्री चतुर्वेदी ने छात्रों द्वारा प्रश्न और उत्तर के दौरान उठाए गये सभी सवालों के जबाव दिये। अन्होंने लिक्डइन के महत्व को समझाया।
डाॅ0 विकास सिंह ने सीआसी और छात्रों की आरे से मुख्य वक्ता का स्वागत किया और कोविड-19 के बाद भविष्य के प्लेसमेंट के बारे में इस तरह के ज्ञानवर्धक ज्ञान साझा करने वाले बेविनार की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यक्रम की संयोजक रश्मि ने बताया इस बेविनार में लगभग 80 से अधिक सभी विभागो के छात्र उपस्थित थे।

Share