कचरे से भरे पार्कों एवं ग्रीन बैल्ट को बच्चों के संग मिल अभिभावकों ने कर डाली सफाई

 

Greater Noida : पूरे देश भर में कोरोना वायरस का संकट छाया हुआ है। प्राधिकरण और प्रशासन की टीमें इस महामारी से निपटने में लगी हुई हैं। ऐसे में पार्कों की साफ-सफाई एवं रखरखाव पर प्राधिकरण का ध्यान नहीं जा रहा। ऐसे में लोग खुद ही अपने सेक्टरों की सफाई करने में जुट गये हैं।


ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा 2 श्रम बिहार में लोगों ने ग्रीन बेल्ट एरिया को कूड़े कचरे से भर दिया था। इस एरिया में अथॉरिटी ने वाकिंग ट्रैक भी बना रखा है। जो बेकार हो रहा था। शाम होते ही कोई भी घरों के पीछे डर की वजह से नहीं निकलता था।
गामा 2 में रहने वाले रामप्रकाश नेगी ने बताया कि एक दिन हमने ये सब बाते बच्चों से बताई और सफाई करने का निर्णय लिया। टीम के बच्चे 6-16 साल की उम्र के हैं। बिना अभिभावक की अनुमति के बच्चों को लेकर हम सफाई में लग गए।
उन्होंने बताया कि जब थोड़ा एरिया साफ हुआ तो अभिभावक देखने आ गए और वो लोग भी इस काम में लग गए। 17 मई को काम शुरू हुआ और निरंतर चल रहा है अब हम लोग पौधे लगाने और वाल डेकोरेशन का काम कर रहें हैं।
टीम मेंबर
श्वेता मौर्य, अदिति, प्रखर दुबे, पारुल, आदित्य, करन, कुमार अभिनन्दन, अभिनिति, आस्था, हर्षित, श्रुति, प्रतीक्षा, सत्यम, पूजा सिंह

अभिभावक
सरिता देवी, कविता रावत, सुमन, कुसुम, रंजीत मौर्या, दीपनिता

टीम लीडर
बलदेव सिंह नेगी व राम प्रकाश

Share