आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज में दंत चिकित्सा में रेडियोलाॅजी की उपयोगिता पर आॅनलाइन वेबिनार का आयोजन

आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में संस्थान के ओरल मेडिासिन विभाग की विभागाध्क्षा डाॅ0 मनीषा लखनपाल के द्वारा दंत चिकित्सा में रेडियोलाॅजी की उपयोगिता पर आॅनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के सभी शिक्षकों एवं छात्रों ने भाग लिया।
डाॅ0 लखनपाल ने वेबिनार के माध्यम से सभी शिक्षकों और छात्रों को विस्तृत रूप से दंत चिकित्सा में मरीजों के इलाज के दौरान कराये गये एक्स-रे, ओपीजी एवं सीबीसीटी से होने वाली जांच एवं उसके अध्धयन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इलाज के दौरान इस प्रकार की जांचों से किस तरह से मरीजों को फायदा पहंुचाया जा सकता है।
इस सम्बंध में संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनंद अरोरा ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान छात्र-छात्राओं के लिये नियमित रूप से संस्थान द्वारा आॅनलाइल क्लास का आयोजन किया जा रहा है जियमें सभी छात्रों द्वारा बढ-चढकर हिस्सा लिया जा रहा है।
डाॅ0 अरोरा ने बताया कि संस्थान द्वारा अब तक विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों द्वारा 16 से अधिक वेबिनार का आयोजन किया जा चुका है।
इस अवसर पर संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री सोहिल चडढा ने शिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि लाॅकडाउन के दौरान सभी छात्रों को अपने अथक प्रयासों द्वारा न केवल आॅनलाइन कक्षाएं लगाई बल्कि विभिन्न विषयों पर पीपीटी, पीडीएफ तथा यूट्यूब लिंक के माध्यम से रोचक पाठ्य सामग्री भी उपलब्ध करायी जिससे छात्रों को काफी फायदा हुआ।
श्री चडढा ने कहा कि इस तरह के वेबिनार के माध्यम से शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को ख्याति प्राप्त विशेषज्ञों द्वारा आधुनिक विषयों पर जानकारी प्राप्त होती है जिससे सभी को काफी फायदा होता है।

Share