आई0टी0एस0 काॅलेज, फिजियोथेरेपी विभाग के द्वारा वीडियो काॅन्फ्रेन्स का आयोजन.

आई0टी0एस0 काॅलेज मुरादनगर में फिजियोथेरेपी विभाग के द्वारा दिनांक 21 अप्रैल, 2020 को श्लम्बर न्योरल डिसफंशनश् विषय पर एक वीडियो काॅन्फ्रेन्स का आयोजन किया गया। ज्ञातव्य है कि समस्त देश कोरोना वायरस (कोविड-19) की वेशविक महामारी से लड़ रहा है। जिसके कारण विद्यार्थी लाॅकडाउन के चलते काॅलेज आने में असमर्थ है। इन कठिन परिस्थितियों में दूरदर्षिता का परिचय देते हुए आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा जी तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा जी के मार्गदर्शन में लम्बर न्यूरल डिसफंशन पर वीडियो काॅन्फ्रेन्स आयोजित की गयी। जिसमें वीडियो काॅन्फ्रेन्स के माध्यम से सभी विद्यार्थियों को घर पर बैठे बताया गया कि कैसे कमर दर्द के रोगियों को उच्चतम इलाज दिया जा सकें।
इस वीडियो काॅन्फ्रेन्स के द्वारा वक्ता डाॅ0 गौरव शोरी जो फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में विख्यात व्यक्तिव रखते है, और सुप्रसिद्ध शिक्षक भी है। उन्होंने कमर की नसों से संबधित रोगों के बारे में बताया अथवा इन रोगों के इलाज में फिजियोथेरेपी का महत्व बताया। आई0टी0एस0 के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्र-छात्राओं ने इस वेबिनार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। छात्रों ने डाॅ0 गौरव शोरी से आॅनलाईन वीडियो काॅन्फ्रेन्स के दौरान विषय से संबधित प्रश्न पूछे अथवा कमर दर्द के रोगियों का कैसे उच्चतम उपचार किया जाए इसके बारे में भी विचार विमर्श किया। इस कार्यशाला के द्वारा आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा जी ने छात्रों को इस लाॅकडाउन के अप्रत्याशित समय में एक एैसा अवसर प्रदान करवाया जिसके द्वारा छात्र घर बैठे हुए ही टैक्नोलाॅजी के माध्यम से कमर के रोगों के बारे में ज्ञान प्राप्त कर सकें। वीडियो काॅन्फ्रेन्स का संचालन डाॅ सी0एस0 राम ने किया।
इस सफल वीडियो काॅन्फ्रेन्स के आयोजन के लिए सभी प्रतिभागियों ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा जी तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा जी को धन्यवाद दिया।

Share