डी. पी. एस. में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ‘मतदाता जागरूकता अभियान’ का आयोजन 

Greater Noida : जिला प्रशासन एवं दिल्ली पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का उद्देश्य देश के भावी कर्णधारों को वोट के अधिकार से परिचित करवाते हए उन्हें वोट के लिए घर , परिवार व समाज को जागरूक बनाने के लिए प्रेरित करना था । इस अवसर पर जिले के अनेक प्रतिष्ठित स्कूलों के बच्चों ने उद् घोष लेखन , पोस्टर निर्माण , रंगोली निर्माण आदि प्रतियोगिताओं में भाग लिया और लोगों को जागरूक करने के लिए सैक्टर गामा – 2 में रैली भी निकाली । ‘ लोकतंत्र में गूंजे गान , जय मतदाता , जय मतदान, सच्ची बात सूर्ने और माने , वोट की शक्ति को पहचानें, जैसे उद्घोषों से बच्चों ने सैक्टर गामा – 2 के लोगों को वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया ।
विद्यालय प्रधानाचार्या रेणु चतुर्वेदी ने कार्यक्रम के बारे में बताते हए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से देश के भावी कर्णधारों को मतदान की समझ आएगी और आगे चलकर वे अपने इस अधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र को सशक्त बनाएँगे और दूसरों को भी जागरूक करेंगे । इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी बी. एन. सिंह ने विद्यार्थियों को लोकतंत्र में वोट के महत्त्व से अवगत कराया और उन्हें सामाजिक उत्तरदायित्व निभाकर समाज का एक आदर्श नागरिक बनने के प्रेरित किया । उन्होंने बच्चों से कहा कि बच्चे अपने माता – पिता , बड़े भाई – बहन व पड़ोसियों को वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे ।
बच्चों को अपर जिलाधिकारी  एम . एन . सिंह व जिला विद्यालय निरीक्षक गौतमबुद्धनगर डॉ . नीरज कुमार पांडेय  ने भी मतदाता अभियान के लिए प्रेरित किया। पांडेय ने कहा कि लोकतंत्र की ताक़त बोट है और इस अधिकार का प्रयोग सबको करना चाहिए । इस अवसर पर उप जिलाधिकारी  प्रसून दाववेदी , तहसीलदार सदर आलोक प्रताप सिंह , सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा सहित डॉ . विभा चौहान , मोनिका अरोडा एवं कृष्णा सिंह ठाकुर आदि गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे।
Share