गुरु नानक देव की जयंती के उपलक्ष्य में विजडम ट्री स्कूल में आयोजित हुए कार्यक्रम

ग्रेटर नौएडा, 12 नवम्बर। गुरु नानक देव की जयंती स्कूलों में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर नौएडा एक्सटेंशन स्थित द विजडम ट्री स्कूल में कक्षा छह के बच्चों ने विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जिसमें गुरुनानक देव के जीवन पर प्रकाश डाला गया तथा यह बताने का प्रयास किया कि गुरुपर्व हमें प्यार, खुशियाँ, सहयोग और आपस में भाईचारे का संदेश देता है। इस मुख्य प्रार्थना का उद्देश्य बच्चों को भारतीय संस्कार और संस्कृति से परिचित कराना था।

स्कूल के चेयरमैन श्री के. के. श्रीवास्तव मानव की सच्ची सेवा करना, हिंसा न करना, घमंड न करने कि शिक्षा देते हुए गुरु नानक देव के सिखाए गए मार्ग पर चलने और उनके आदर्शों को जीवन में अपनाने की प्रेरणा दी।

प्रिंसिपल श्रीमती सुनिता ए. शाही ने बच्चों को गुरुनानक देव के दिए उपदेशों के बारे में चर्चा की कि जाति-पाति और संप्रदाय से महत्वपूर्ण होता है ‘मानव का मानव से प्रेम’ क्योंकि एक पिता एकस के हम बारिक” तथा गुरुनानक देव के बताए गए उपदेशों पर चलने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर अध्यापिकाओं ने गुरु नानक देव के जीवन से संबंधित कुछ प्रेरणादायक प्रसंग बच्चों को सुनाए और कहा कि सभी धर्म हमें साथ मिल जुलकर रहने का और ईश्वर के एक ही स्वरूप को मानने का संदेश दिया।

Share