रेरा के गठन के  बाद बायर्स के समस्याओं का हुआ समाधान : योगी आदित्यनाथ

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेरा के राष्ट्रीय अधिवेशन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2016 में होम बायर्स के हितों के संरक्षण के साथ ही रियल एस्टेट कारोबारियों के हितों के व्यावहारिक समाधान हेतु रेरा के गठन की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई थी और उसके उपरांत इसे लागू भी किया गया था।
2017 में हमारी सरकार आने के समय मिथक था कि नोएडा में किसी मुख्यमंत्री को नहीं जाना चाहिए।  योगी आदित्यनाथ ने कहा, बिल्डर्स और होम बायर्स से मिलकर मुझे पता चला कि अगर कोई मुह्यमंत्री नोएडा जाकर उनकी समस्याओं को सुनेगा तो बहुत सारे काले राज भी सामने आ जाएंगे और बहुत से लोगों की अवैध कमाई के अड्डे भी बंद हो जायेंगे।
उन्होंने कहा की, रेरा के गठन की आवश्यकता को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिशा में ठोस पहल प्रारम्भ की। इस सेक्टर में हम न केवल रोजगार के सृजन में एक व्यावहारिक कदम आगे बढ़ा सकते हैं अपितु होम बायर्स के मन में विश्वास भी पैदा कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद दिया क्योकि उन्होंने सबसे पहले ‘रेरा नेशनल कॉन्क्लेव’ के लिए उत्तर प्रदेश को चुना है।
Share