आईबीएम और लॉयड बिजनेस स्कूल ने साझेदारी में किया दो दिवसीय “टेक्नोवेट १.0” नामक कार्यक्रम

आईबीएम और  लॉयड बिजनेस स्कूल ने साझेदारी में दो दिवसीय  “टेक्नोवेट १.0” नामक दो दिवसीय मेगा कार्यक्रम का आयोजन किया।  जिसका उद्देश्य भविष्य के प्रतिभागियों को-डाटा एनालिटिक्स की गतिशील दुनिया का अनुभव प्रदान करना था। मुख्य अतिथि के रूप में सीएस डॉ श्यामअग्रवाल (पूर्व अध्यक्ष , इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया) थे। अन्य अतिथि में प्रो एस शिवकुमार (पूर्व सदस्य, भारतीय विधि आयोग), श्री गौरव अरोड़ा (कार्यकारी उपाध्यक्ष, यस बैंक) और एम.एम. आरती सूद  (वरिष्ठ सलाहकार, आईबीएम) ने मेहमानों के सम्मान के रूप में कार्यक्रम आयोजित किया। डॉ वंदना अरोड़ा (समूह निदेशक, लॉयड) ने इस कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत किया और दर्शकों को कार्यक्रम की थीम के बारे में जानकारी दी।उन्होंने  कहा  कि “डाटा विश्लेषण में  सभी शामिल है जैसे प्रबंधन, फार्मेसी, इंजीनियरिंग आदि अमेज़ॅन के एलेक्सा से लेकर ऐपल के सिरी तक, सभी उपयोगकर्ताओं का विश्लेषण करने और उन्हें बेहतर अनुभव देने के लिए एल्गोरिदम का उपयोग करते हैं। ”

उन्होंने कहा, “एनालिटिक्स टूल और तकनीकों को व्यापक रूप से व्यापार में सुधार और सफल होने के लिए लागू किया जाता है। एनालिटिक्स का दायरा हमारी कल्पना से परे है क्योंकि इसके उपयोग द्वारा प्रदान की जाने वाली क्षमताएं अभूतपूर्व हैं। फेस रिकग्निशन, दूसरों के बीच का उपकरण है जिसका उपयोग हवाई अड्डों, मोबाइल उपकरणों जैसे उद्योगों में डेटा इकट्ठा करने और अंतर्दृष्टि देने के लिए किया जाता है। ”

मुख्य अतिथि सीएस डॉ। श्यामअग्रवाल (पूर्व  अध्यक्ष, द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया) ने ऑडीनेकाउट एथिकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर  बात की और प्रबलित किया कि भविष्य के डेटा वैज्ञानिकों को नैतिकता और एनालिटिक्स की ताकत से लाभ के बीच संतुलन होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “डेटा एनालिटिक्स भविष्य है स्वीकार करें।” इस तथ्य को समझना और उससे लाभ प्राप्त करना बहुत अच्छा है ताकि सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त किए जा सकें। ”उन्होंने स्वामी विवेकानंद के एक किस्से को साझा करते हुए कहा कि हम सभी समान हैं और हमें नैतिक और ईमानदार रहना चाहिए, चाहे कोई भी अधिकार हमें गलत करने के लिए मजबूर कर रहा हो।

यह आयोजन सलाहकार बोर्ड के सदस्यों – सीएस डॉ श्यामअग्रवाल (पिछले राष्ट्रपति, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया), डॉ। बाबूलाल (पास्ट एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, बीएचईएल), सीए गौरव अरोड़ा (कार्यकारी उपाध्यक्ष,) के सम्मान में देखा गया। श्री मनोहर थिरानी (अध्यक्ष, लॉयड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस) द्वारा यस बैंक) और सुश्री निश्चरुप (राष्ट्रीय सचिवालय, एनएचआरडीएन) द्वारा अनुमानित मुख्य अतिथि, सीएस डॉ। श्यामअग्रवाल और अतिथि के पीजीडीएम बिजनेस एनालिटिक्स के रैंक होल्डर्स को पुरस्कार वितरण के बाद। सम्मान – प्रो। (डॉ।) एस शिवकुमार। पहले टॉपर ने योग्यता के प्रमाण पत्र के साथ 10,000 का चेक प्राप्त किया।

Share