गलगोटिया कॉलेज में एआईसीटीई द्वारा “से नो टू प्लास्टिक एण्ड सेव अर्थ“ के अन्तर्गत कार्यक्रम का आयोजन

आज गलगोटिया काॅलिज ग्रेटर नोएडा में एआईसीटीई के द्वारा संचालित अभियान “से नो टू प्लास्टिक एण्ड सेव अर्थ“ के अन्तर्गत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें काॅलिज के सम्सत अध्यापक कर्मचारी और छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें स्वच्छता पोस्टर मेकिंग, जैम सेसन, रंगोली एवमं स्लोगन लेखन का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ शपथ ग्रहण के साथ किया गया। जिसमें सभी सदस्यों ने सिर्फ एक बार प्रयोग में आने वाले प्लास्टिक को प्रयोग ना करने की शपथ ली। इसके उपरांत डाॅ0 निरूपा लक्ष्मी ने प्लास्टिक के प्रयोग से उतपन्न समस्याओं के बारें में बताया। प्लास्टिक के दुर्प्रभाव से अवगत  कराने के लिए काॅलिज के मुख्य द्वार से एक्सपो मार्ट गोल चक्कर से होकर काॅलिज परीसर तक पद यात्रा का आयोजन काॅलिज निदेशक डाॅ वी के द्विवेदी की नेतृत्व में सम्मपन किया गया यात्रा के द्वारा काॅलिज कैपंस में सभी दुकानदारों को प्लास्टिक का प्रयोग करने के लिये प्रेरित किया गया।
जिसमें सभी छात्र एवमं छात्राओं ने बडचढ कर हिस्सा किया। कार्यक्रम के अन्त में प्रतिभागी छात्रो को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। कार्यक्रम का मुख्य संचालन राजीव कुमार नाथ, काकौली डे, अंसार अंजुम, रियाज़ वानी ने किया। इस दौरान स्मृति द्विवेदी, अवीनाश कौशल, विपिन श्रीवास्तव,एवमं इन्द्र प्रीत कौर मौजूद रहे।
Share