जिला प्रशासन का अनूठा कदम यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर गोपनीय तरीके से होगी वीडियोग्राफी

जनपद गौतम बुद्ध नगर में वाहन चलाते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी वाहन चालक सावधान हो जाएं। क्योंकि आगामी 8 जुलाई के बाद कोई भी वाहन चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर किसी स्थान पर भी नहीं बच पाएंगे। भरना होगा बढ़े हुए शमन शुल्क के आधार पर जुर्माना। जिला अधिकारी बीएन सिंह के द्वारा जनपद में यातायात को नियंत्रित करने के उद्देश्य से एक नई व्यवस्था को मूर्त रूप प्रदान किया गया है।

 

जिसके अंतर्गत दस वीडियो टीम तैयार की गई हैं। जिनके द्वारा गोपनीय तरीके से जनपद के विभिन्न विभिन्न स्थानों पर निरंतर रूप से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों की वीडियोग्राफी की जाएगी। संबंधित वीडियोग्राफी के आधार पर जनपद का परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग के द्वारा सरकार द्वारा बढ़ाए गए शमन शुल्क की पेनल्टी लगाई जाएगी जो उल्लंघन करने वाले वाहन चालक को भरनी होगी।

 

जिलाधिकारी ने समस्त वाहन चालकों का आह्वान किया है कि सरकार के द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर सभी प्रकार के चालान में पेनल्टी में बड़े स्तर पर बढ़ोतरी की है। हेलमेट न पहनने पर जहां पहले 100 का जुर्माना होता था अब 500 जुर्माना देना होगा। इसी प्रकार अन्य चालानों में भी कई गुना बढ़ोतरी की गई है। अतः सभी वाहन चालक वाहन चलाते हुए यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में उन्हें दंड का भागी बनना पड़ेगा। 8 जुलाई से बनाई गई सभी वीडियोग्राफी टीम गोपनीय तरीके से जनपद के विभिन्न स्थानों पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की वीडियोग्राफी करेगी।

 

उसी के आधार पर उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का चालान करते हुए पैनल्टी वसूल करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिनके द्वारा बार-बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया जाएगा उनके ड्राइविंग लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई भी परिवहन विभाग के माध्यम से सुनिश्चित की जाएगी। अतः सभी वाहन चालक सतर्क हो जाएं और 8 जुलाई के बाद सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करें। अन्यथा दंड का भागी बनने को तैयार रहे।

 

Share