जी.एल. बजाज संस्थान में 3 दिवसीय इन्टरनेषनल कान्फ्रेन्स हुआ आयोजन

Greater Noida : जी. एल. बजाज इन्जीनियरिंग काॅलेज के मैकेनिकल इन्जीनियरिंग डिपार्टमेन्ट द्वारा तीन दिवसीय इन्टरनेषनल कान्फ्रेन्स (कम्प्यूटेषनल एण्ड एक्सपरिमेन्टल मेथड्स इन मेकेनिकल इन्जीनियरिंग) का आज समापन हुआ। जो कि  3 मई 2019 से 5 मई 2019 तक निर्धारित था।
 कालेज के चेयरमेन श्री पंकज अग्रवाल जी व निदेशक प्रो. राजीव अग्रवाल जी ने देश विदेश से आये सारे प्रोफेसर्स व एक्पर्ट का धन्यवाद किया। कल इस सेसन के प्रारम्भ में संजय खन्ना, मैनेजिंग डायरेक्टर एम.टी.ए.एन.डी.टी लिमिटेड ने मटेरियल हैन्डलिंग उपकरणों पर प्रकाश डाला। उनका कहना था कि विदेशों में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भारत की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित है इसी लिये किसी दुर्घटना की स्थति में वहाॅ कम जान-माल का नुकसान होता है।
सेसन चेयर डी.आर.डी.ओ. साइन्टिस्ट डाॅ सुभाष चंद सती व मलेशिया यूनिवसिर्टी के प्रोफेसर नीक जुकी के अन्तर्गत टेक्नीकल सेसन शुरु हुआ। डाॅ सुभाष चंद ने कान्फ्रेन्स में आये पेपर्स की गुणवक्ता की सराहना की साथ ही साथ जी.एल. बजाज संस्थान के इन्फ्रास्ट्रचर व लैब फेसिलिटी की सराहना करते हुये छात्रों व फेकल्टीस को इन सुविधाओं का अधिक से अधिक उपयोग करने हेतु आवाहन किया।
उन्होने कहा कि सिर्फ इन्फ्रस्ट्रचर का होना कतई क्वालिटी की गारंटी नही है जब तक कि अध्यापक व छात्र उस इन्फ्रस्ट्रचर  का उपयोग क्वालिटी के साथ न करें। कान्फ्रेन्स के अंत में कनवेयर डाॅ सतीश चंद गुप्ता व मैकेनिकल हेड डाॅ. वी.आर. मिश्रा ने सारे पेपर्स प्रजेन्टर्स और आगन्तुवो का धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालक संगुष्ठी में डाॅ. एस.एस. चैहान, डाॅ. एस.पी. द्विवेदी, डाॅ. आशीष, डाॅ. विनोद आदि फेकल्टी मेम्बर मौजूद थे।
प्रो. वी.आर. मिश्रा ने समापन घोषणा में शोध लेबोरेट्रीस को बढ़ाबा देने की बात कही। जिसका समर्थन जर्मनी और मलेशिया के प्रो. डाॅ. हान और डाॅ. नीक जुकी ने किया। साथ ही डिपार्टमेंट में मैक्नोट्राॅनिक्स लैब को सेन्टर फाॅर एक्सलेन्स बनाने में सहयोग करने की बात कही।
Share