अधिकारियों द्वारा कार्य योजना तैयार कर वृक्षारोपण से सम्बन्धित कार्य पूर्ण किए जाए – डीएम

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा वृक्षारोपण के सम्बन्ध में ठोस कार्य योजना बनाकर उसके अनुरूप कार्य कराए एवं भूमि का चिन्हिकरण करते हुए दिये गये लक्ष्य को सभी विभागों के द्वारा गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ अधिकारियों के द्वारा पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि आगामी 15 अगस्त तक वृक्षारोपण करने के लिए जो लक्ष्य प्राप्त हुये उसके अनुरूप समय रहते अपनी सभी तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जायें, ताकि उत्तर प्रदेश शासन की मंशा को पूर्ण किया जा सकें। उन्होंने स्पष्ट किया कि वृक्षारोपण के सम्बन्ध में की गयी किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही क्षम्य नही होगी।
उन्होंने  विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वृक्षारोपण के सम्बन्ध में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए। व्यापक प्रचार प्रसार की कार्ययोजना बनाकर सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण के महत्व को आम जनता के बीच पर्यावरण को स्वस्थ बनाने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए उन्हें प्रेरित किया जाए। उन्होंने बताया कि इसके लिए ग्राम प्रधानों, स्कूलों, काॅलेजो, आंगनवाड़ी , सरकारी एवं गैर सरकारी संगठन, एन0जी0ओ0, शहरी, ग्रामीण आदि में वृक्षारोपण के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाये। जिससे कि अधिक से अधिक वृक्षा रोपण के अभियान के लक्ष्य को पूर्ण किया जाना सुनिश्चित किया जा सके और पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने में सबका सहयोग प्राप्त हो सके।
आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला वन अधिकारी, नायब तहसीलदार आरती यादव, संबंधित अधिकारीगण  द्वारा भाग लिया गया।
Share