नेफोमा के प्रतिनिधिमंडल ने रेरा अध्यक्ष से की मुलाक़ात

ग्रेटर नोएडा फ्लैट बायर्स एसोसिएशन (नेफोमा) प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) अध्यक्ष राजीव कुमार से मुलाकात की। इस दौरान नेफोमा सदस्यों रेरा को मजबूत करने, खरीदारों की समस्या का तत्काल समाधान करने समेत अन्य ¨बदुओं पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने किया।
रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि कंसिलेसन फोरम का गठन फ्लैट खरीदारों के फायदे के लिए किया गया है, जिसमें नेफोमा के सदस्य भी शामिल है। नेफोमा ने जो सुझाव दिए हैं वो खरीदारों के हित में हैं, उन पर अमल किया जाएगा। नेफोमा सदस्यों ने कहा कि दस साल से खरीदार घर पर कब्जे का इंतजार कर रहे हैं, उनको फिर भी अतिरिक्त पैसे जमा करने के लिए परेशान किया जाता है। वहीं, बिल्डर और खरीदारों को सही नियमों की जानकारी देने के लिए भी कुछ प्रयास किए जाने चाहिए।
समानता के सिद्धांत का पालन करना होगा, ब्याज दरों को बिल्डर और खरीदार दोनों के जुर्माने के लिए समान रखा जाना चाहिए। इसके अलावा भुगतान में समान ग्रेस पीरियड का भी मुद्दा उठाया। इस दौरान नेफोमा महासचिव रश्मि पांडेय, आसिम खान, देवेंद्र ¨सह, राशिद सिद्दीकी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
Share