उद्यमिता विकास पर संकाय विकास कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन

उद्यमिता विकास पर संकाय विकास कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन
उद्यमिता विकास पर संकाय विकास कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन
डीएसटी-एनआइ्र्रएमएटी द्वारा प्रायोजित 12 दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम का आज आईटीएस इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नौएडा में सफलतापूर्वक समापन किया गया इस कार्यक्रम का लक्ष्य उद्यमशीलता की आवश्यकता और महत्त्व के बारे में जागरूकताा पैदा करना था और शिक्षकों को एक उद्यमी और पेशेवर मानसिकता के साथ प्रशिक्षित करना था ताकि वे एमएसएमई के लिए प्रचार वित्तीय और विनियमन योजनाओं के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता विकसित कर सके।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डा. उषा दीक्षित, वैज्ञानिक ई एनएसटीईडीबी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार का स्वागत आईटीएस के अधिषाशी निदेशक डा. विकास सिंह के द्वारा किया गया।
डॉ. दीक्षित ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत प्रौद्योगिकी संचालित और ज्ञान आधारित उद्यम का उछाल देख रहा है चाहे वह परंपरागत व्यवसाय या किसी अन्य आधुनिक व्यापार का क्षेत्र हो चाहे नए उद्यमो या स्टार्ट अप की संख्या में अचानक बढोतरी ने देश को आश्चर्यचकित कर दिया हो उन्होंने यह भी समझाया कि इस प्रकिया व्यवसाय मे प्रौद्योगिकी और नवाचार एक प्रमुख भूमिका निभा रहे है। इसके बाद प्रतिभागियों के साथ एक संक्षिप्त प्रतिक्रिया सत्र आयोजित किया गया ताकि उद्यमिता के बारे में उनके विचार और धारणा के बारे में पता चल सके।
आईटीएस एजुकेशन ग्रुप के सलाहकार डा. एस.एस. मिश्रा ने उद्यमशीलता की आवश्यकता को समझाया और स्नातक स्तर के बाद विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में छात्रों को जानकारी दी।
Share