Daily Archive: April 9, 2019

लोकसभा चुनावों को निष्पक्ष रूप से आयोजित कराने के लिए डीएम ने की बैठक

लोकसभा चुनावों को निष्पक्ष रूप से आयोजित कराने के लिए डीएम नई की बैठक
जनपद गौतम बुध नगर में होने वाले लोक सभा चुनावों के मतदान को आगामी 11 अप्रैल को आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। जिला प्रशासन की ओर से मतदान के संबंध में लगातार निरंतर तैयारी की जा रही है। आने वाले मतदान को लेकर आज गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के सभागार में जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह की अध्यक्षता में समस्त नोडल अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उप जिला अधिकारी गण तथा पुलिस के समस्त वरिष्ठ अधिकारी गण की एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई।
इस अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने समस्त अधिकारियों को टीम भावना के साथ पूरे चुनाव के मतदान को भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट नोडल अधिकारी एवं अन्य चुनाव से संबंधित अधिकारीगण पुलिस अधिकारी गण मतदान के दौरान सभी अधिकारियों द्वारा चुनाव आयोग के निर्देशों का अक्षर से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट ने स्पष्ट किया कि सभी अधिकारी गण मतदान के दौरान पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष होकर अपनी ड्यूटी को संपन्न करेंगे।
उन्होंने कहा कि निर्णय लेने में आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा और सभी अधिकारी एवं मतदान कर्मी अपने व्यवहार को मधुर बनाते हुए संपूर्ण मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे। जिला प्रशासन सभी अधिकारियों के साथ है। यदि किसी अधिकारी के द्वारा आयोग के आदेशों की अवहेलना करते हुए पाई जाती है तो इस संबंध में गंभीरता से लेते हुए संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जा सकती है। उन्होंने इस महत्वपूर्ण बैठक में सभी का आह्वान करते हुए कहा कि सभी अधिकारी गण अपने पद एवं स्केल को इस समय भूल जाएं और भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जो उन्हें निर्देश दिए गए हैं उनका पालन सुनिश्चित करते हुए मतदान के कार्य को संपन्न कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि पूरे जनपद में स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो सके।
जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने कहा कि सभी जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट की महत्वपूर्ण भूमिका है सभी अधिकारीगण 10 अप्रैल को सुबह 7 बजे आवश्यक रूप से फूल मंडी पहुंच जाएं और अपने-अपने सेक्टर की मतदान पार्टियों को समयबद्धता के साथ ईवीएम मशीन वीवीपैट मशीन एवं वोटर लिस्ट  तथा अन्य सामग्री बूथ के अनुसार उपलब्ध कराकर गंतव्य को रवाना किया जाए। उन्होंने यहां यह भी स्पष्ट किया है कि निर्वाचन ड्यूटी में लापरवाही को बहुत ही गंभीरता के साथ लिया जाएगा। अतः जो अधिकारी एवं मतदान कार्य में अनुपस्थित पाए जाएंगे उनके विरूद्ध आयोग के निर्देशों के अनुपालन में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी  बीएन सिंह ने अंत में समस्त अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में  सभी मतदाताओं को  वोट डालने के लिए सुविधा प्रदान की जाएगी  और किसी भी स्तर पर मतदाता को  परेशानी का सामना ना करना पड़े इस संबंध में सभी अधिकारी गण अपनी ड्यूटी के दौरान  कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे  ताकि आयोग की मंशा के अनुरूप  अधिक से अधिक मतदान जनपद में संपन्न हो सके।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के द्वारा भी सभी अधिकारियों को ब्रीफ करते हुए कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था के संबंध में विस्तार रूप से जानकारी देते हुए कहा कि सभी अधिकारी गण अपने-अपने ड्यूटी को बहुत ही गहनता के साथ करते हुए आयोग के निर्देशों के अनुपालन के साथ सुनिश्चित करेंगे और अपने व्यवहार को संतुलित करते हुए सभी कार्यवाही आयोग की मंशा के अनुरूप पूर्ण की जाएगी ताकि पूरे जनपद में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो सके। इस अवसर पर निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेंद्र भाटिया के द्वारा कंप्यूटर डिस्पले के माध्यम से मतदान कराने के संबंध में समस्त तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराई गई। आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मुनींद्र नाथ उपाध्याय, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जयसवाल, अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुधा सिंह, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र कुमार मिश्र, समस्त उप जिलाधिकारी गण, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एवं एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

दुःखद : भीषण सड़क हादसे में माँ-बाप की मौत, बेटी की हालत गंभीर 

दुःखद : भीषण सड़क हादसे में माँ-बाप की मौत, बेटी की हालत गंभीर 
ग्रेटर के नोएडा के थाना बादलपुर क्षेत्र के धूम मानिकपुर गांव के पास सोमवार रात एक सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई और उनकी आठ वर्षीय बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई।
एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि बादलपुर थाना क्षेत्र के गांव धूम मानिकपुर के पास बीती रात स्कूटी सवार उमेश सिंह, उनकी पत्नी जयवंती तथा आठ वर्षीय बेटी कुमारी खुशी को एक अज्ञात ट्रक चालक ने टक्कर मार दी। ट्रक चालक तेज गति में लापरवाही से वाहन चला रहा था।
उन्होंने बताया कि तीनों को गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार सुबह उमेश सिंह और जयंती की मौत हो गई। जबकि खुशी की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

निर्वाचन अधिकारी : यात्रा के दौरान 50000 या उस से अधिक कैश साथ रखने पर एविडेंस अवश्य साथ रखें

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के मतदान को संपन्न कराने के लिए निर्वाचन प्रक्रिया जारी है। जिसके अंतर्गत तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 27 टीमों के द्वारा जनपद में वाहनों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस संबंध में उन्होंने समस्त जनपद वासियों का आह्वान किया है कि सभी जनपद वासी अपनी यात्रा के दौरान 50,000 रुपये से अधिक की धनराशि साथ लेकर चलें तो उसका एविडेंस साथ में रखें। अन्यथा की स्थिति में उनको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

लोकसभाचुनाव2019 के दृष्टिगत जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अधकारियों के साथ की मीटिंग

 

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा लोकसभाचुनाव2019 के दृष्टिगत जनपद में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, सौहार्दपूर्ण तथा निर्वाध रूप से मतदान हेतु जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी तथा अन्य पुलिस, प्रशासनिक अधिकारीगण के साथ गौतम बुध यूनिवर्सिटी के सभागार मै बड़े स्तर पै मीटिंग की गयी।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का हुआ आयोजन

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में “इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में नवीनतम रुझान” पर एकेटीयू द्वारा प्रायोजित दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया। दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में 4 देशों के 40 रिसर्च स्कॉलर एवं शिक्षकों ने 50 चयनित पेपर प्रस्तुत किए हैं। प्रतिष्ठित संस्थानों के 150 से अधिक शोध पत्रों में से 50 पेपर को प्रस्‍तुत करने के लिये चयनित किया गया ।आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग संकायों के मार्गदर्शन में किए गए विभिन्न शोधों पर अंतिम वर्ष के छात्रों द्वारा प्रस्तुत 11 को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सम्मेलन के मुख्‍य वक्‍ता दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रो (डॉ) दिनेश कुमार विश्वकर्मा, ने मशीन लर्निंग और डेटा विज्ञान पर प्रमुख व्याख्यान प्रकाश डाला । उन्होंने मशीन लर्निंग के अनुप्रयोग और भविष्य की संभावनाओं पर जोर दिया और बताया कि मशीन लर्निंग आईटी उद्योग के नए रुझानों को कैसे बदलता है। साथ ही कहा कि आईओटी में मशीन लर्निंग के अनुप्रयोग पर भी ध्यान दें जिससे आने वाले दिनों में मशीन लर्निंग की मदद से इंसानों की उम्र सामान्य उम्र से ज्यादा होगी।

भारत के सौर ऊर्जा सोसायटी लिमिटेड के निदेशक प्रफुल्ल पाठक ने विशेष रूप से सौर ऊर्जा पर प्रौद्योगिकी के नए रुझानों पर अपने अनुभव को साझा किया।। उन्होंने बताया कि कैसे सौर ऊर्जा हमारे दिन-प्रतिदिन के जीवन को बदलती है और ऊर्जा का संरक्षण करती है। उन्होंने बाजार और उद्योग में इलेक्ट्रॉनिक और संचार इंजीनियरों के दायरे की व्याख्या की है। इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर बाजार में विशेष रूप से तकनीकी में कहीं भी खोज कर सकते हैं।भविष्‍य में इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर्स को अधिक अवसर मिलेगा।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक प्रो (डॉ) के के सैनी ने प्रौद्योगिकी में नवीनतम रुझानों पर ध्यान केंद्रित किया । सम्मेलन की संयोजक डॉ सीमा नायक ने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में उभरती प्रौद्योगिकियों की भागीदारी के बारे में भी बताया।

सम्मेलन का उद्देश्य विभिन्न संकायों, शोधकर्ताओं और छात्रों का अपने विचारों और तकनीकी विशेषज्ञता एवं अनुभव का आदान-प्रदान करना है।

 

पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी के छोटे भाई बिजेंद्र सिंह भाटी सपा छोड़कर भाजपा में हुए शामिल

पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी के छोटे भाई विजेंद्र सिंह भाटी सपा छोड़कर भाजपा में हुए शामिल। भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा के मंच पर पहुंचे विजेंद्र भाटी।

जेवर एयरपोर्ट के लिए कानूनी अड़चन हुई दूर

जेवर एयरपोर्ट के लिए कानूनी अड़चन हुई दूर

जेवर एअरपोर्ट की क़ानूनी अड़चन दूर। इलाहबाद हाई कोर्ट ने जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया को सही ठहराया। सोमवार को कोर्ट ने सुनाया फैसला। जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया को 8 याचिका दायर  कर दी गई थी चुनौती

ईस्टर्न पेरीफेरल हाइवे पर हुए भीषण हादसे में एक की मौत

ग्रेटर नोएडा ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे पर खराब खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसा आईसर कैंटर, टक्कर होने से कैंटर चालक गौरव पुत्र राकेश निवासी ततिना सानी मेरठ की हुई मौके पर मौत। दादरी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा